यूपी सरकार योगी का अहम फैसला, नयी भर्तियों पर लगाई रोक

मंगलवार हुई कैबिनेट बैठक में योगी सरकार ने किये अहम फैसले ,सरकारी खर्चों में कमी करने के उद्देश्य से नई भर्तियों पर रोक लगा दी गई है।

UP Govt Yogi’s important decision, ban on new recruits.

    

उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल की मंगलवार हुई कैबिनेट बैठक में योगी सरकार ने किये अहम फैसले ,सरकारी खर्चों में कमी करने के उद्देश्य से नई भर्तियों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा योगी सरकार ने सरकारी विभागों में वाहनों की खरीद व सरकारी अधिकारियों को मिलने वाली सरकारी सुख सुविधाओं पर भी रोक लगा दी है । अब अधिकारियो को सरकारी काम के लिए यात्रा भी इकॉनमी क्लास में करनी होगी ।
सरकार ने चिकित्सा व पुलिस विभाग को छोड़कर अन्य सभी विभागों में नए पद सृजित न किये जाने का भी फैसला किया है । वहीं चतुर्थ श्रेणी के खाली हो रहे पदों के स्थान पर नियमित कर्मचारियों की नियुक्ति न करने पर भी फैसला लिया गया है।

प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद पांडे ने मंगलवार कैबिनेट बैठक के बाद इस बारे में शासनादेश जारी करते हुए तमाम वरिष्ठ अधिकारियों जैसे सचिव प्रमुख सचिव विभागों के अध्यक्ष और कार्यालय अध्यक्ष को लिखित निर्देश जारी करते हुए बताया कि सरकार ने ये फैसला सरकारी खर्चों में कमी व पारदर्शिता लेन के लिए किया है। बता दे कि मंगलवार को हुयी कैबिनेट बैठक में धन खरीद निति के अलावा चार अहम फैसले भी लिए गए । जिसमें किसानों और मिलों के लिए प्रोत्साहन राशि बढ़ाई गई है.साथ ही धान खरीद की पारदर्शी व्यवस्था के लिए ऑनलाइन पंजीकरण व्यवस्था को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए आधार व भूलेख से जोड़ा है। इसके साथ स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित भवनों का निर्माण और विस्तार, लघु सिंचाई के कार्यक्रम, वनीकरण कार्यक्रम और विद्युतीकरण को भी मंजूरी दी गई।

Previous PAK ने दिया सिध्धू को झटका, करतारपुर रूट पर नहीं हो रही कोई बात
Next यहां मिलता है सबसे सस्ता पेट्रोल