Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊवीडियो

अलीगंज पुलिस ने किया नकली नोटों के सौदागरों का पर्दाफाश

SI News Today

बाईट : एसएसपी लखनऊ (कलानिधि नैथानी)

Lucknow Aliganj Police busted fake notes dealer.

  

लखनऊ । अलीगंज पुलिस ने ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो 2000 हजार के नकली नोटों को छपाई कर मार्किट में एनजीओ के सहारे लाकर बदलते थे । साथ ही इनका गिरोह राज्य के अन्य जनपदों में भी फैला है जिसमें एक सहायक विकास अधिकारी बिना नंबर की गाड़ी पर उत्तर प्रदेश सरकार लिख कर लोगों को अपना शिकार बनाता था वो भी इसमें शामिल है । अलीगंज पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के अन्य लोगों को गिरफ्तार करेगी ।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि अलीगंज थाने की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कुछ लोग गाड़ी में नकली नोट लेकर बदलने की फिराक में थे जिसपर अलीगंज थानाध्यक्ष ने गोयल चौकी इंचार्ज विश्वनाथ प्रताप सिंह और पुलिसफोर्स ने तत्परता दिखाते हुए घेराबंदी कर केंद्रीय विद्यालय के पास से गिरफ्तार किया है । साथ ही उनके पास से 2 हजार के लाखों नकली नोट और उनके पास से एक बिना नंबर की कार भी बरामद किया है । साथ ही बताया कि ये आरोपी एनजीओ में जाकर उनको डेढ़ गुना मुनाफा देने की बात कहकर एनजीओ संचालकों से आरटीजीएस के माध्यम से अपने खाते में पैसा मंगा लेते और एनजीओ को नकली नोट दे देते है ।

वहीं आरोपियों की पहचान मनीष कुमार पुत्र प्यारे लाल फतेहपुर निवासी जोकि सहायक विकास अधिकारी है साथ ही दो अन्य यमन पटेल उर्फ राहुल फतेहपुर निवासी और अमित कुमार अरुण सरोजनीनगर निवासी के रूप में हुई है । जिसको पुलिस रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ कर और लोगों की गिरफ्तारी करने का प्रयास करेगी । वहीं उनका कहना है कि पुलिस फतेहपुर जैसे अन्य जनपदों में भी छानबीन कर रही है और जल्द ही और आरोपी गिरफ्तार किए जा सकते हैं ।

Reported by- खुर्शीद आलम (पत्रकार)

SI News Today

Leave a Reply