Thursday, March 28, 2024
featuredटेक्नोलॉजीदुनियादेश

अरुण जेटली का राहुल गांधी पर पलटवार, भाषा व बुद्धि पर उठाये खूब सवाल

SI News Today

Arun Jaitley attacks Rahul Gandhi after hollandes statement over Rafale deal

 ‘    

राफेल सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के दावे के बाद बैकफुट पर आ रही मोदी सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर सीझा वार करते हुए कहा है कि राफेल पर मचे इस बवाल के पश्चात अरुण जेटली ने राहुल गांधी के गले लगने व आंख मारने वाली घटना को लेकर व उनकी भाषा को लेकर भी उनकी बुद्धि पर सवाल उठाया है।

बता दे कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने राफेल सौदे में खुलासा करते हुए कहा था कि लगभग 58,000 करोड़ रुपए के राफेल करार में दसाल्ट एविएशन के लिए साझेदार के तौर पर रिलायंस डिफेंस के नाम का प्रस्ताव भारत सरकार ने ही रखा था और फ्रांस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था।

पीएम मोदी को चोर कहे जाने पर राहुल गांधी को लेकर अरुण जेटली ने कहा कि पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं है, आप किसी को हग कर लो, आंख मार लो और फिर गलत बयान देते रहो। लोकतंत्र में प्रहार होते हैं, पर शब्दावली ऐसी हो जिसमें बुद्धि दिखाई दे।

वहीं फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान पर अरुण जेटली का कहना है कि उन्हें जरा सा भी हैरानी नहीं होगी यदि यह सब पहले से ही सुनियोजित निकलेगा तो। क्योंकि 30 अगस्त को राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि पेरिस में कुछ धमाके होने वाले हैं  और उसके बाद वही हुआ जैसा कि उन्होंने कहा था। ओलांद के बयान पर भी उनका कहना है कि 30 अगस्त को राहुल गांधी ट्वीट करते हैं कि फ्रांस के अंदर कुछ बॉम्ब चलने वाले हैं। तो उनको कैसे पता चला कि यह बयान आने वाला है। ये जो जुगलबंदी है और इस प्रकार की जुगलबंदी का मेरे पास सुबूत नहीं हैं पर मन में प्रश्न जरूर खड़ा होता है।

फिलहाल ओलांद के बयान पर वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहना है कि कांग्रेस किसी भी चीज में विश्वास कर सकती है पर आपको मूलभूत तौर तरीके याद रहने चाहिए जो हजारों सालों से चले आ रहे हैं, जो लोग गलत तथ्य दे सकते हैं। पर परिस्थितियां कभी भी झूठ नहीं बोलती हैं। वह आज भी कायम है। यदि दर्जनों भारतीय कंपनियां यह कहती हैं कि 56 हजार करोड़ रुपये के एक कॉन्ट्रैक्ट में से 28 हजार करोड़ ऑफसेट के लिए जाने हैं और हम उन 20 कंपनियों में सम्मिलित होना चाहते हैं जो ऑफसेट की आपूर्ति करने जा रहे हैं। तो सभी को 2 से 4 हजार करोड़ रुपये मिलेगा। फिर यह घोटाला अप्रासंगिक कैसे हुआ?

जहां राहुल गांधी के राफेल डील सेना पर सर्जिकल स्ट्राइक है। वहीं ट्वीट केस जरिये अरुण जेटली ने कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी है। सर्जिकल स्ट्राइक एक ऐसी चीज है जिस पर भारत को गर्व है। और यदि आप इसे आपत्तिजनक तरह से देखते हैं तो आपकी देशभक्ति पर सवाल उठना लाज़मी है।

SI News Today

Leave a Reply