Thursday, April 18, 2024
featuredदेश

फिल्म डॉयरेक्टर कल्पना लाजमी का हुआ निधन

SI News Today

Famous film Rudaali’s Filmmaker Kalpana Lajmi passes away.

   

बॉलीवुड डायरेक्टर कल्पना लाजमी जिन्होंने रुदाली, दामन और दरमियान जैसी फिल्में दी हैं वो अब हमारे बीच ही रही। दरअसल मुंबई के अस्पताल में रविवार की सुबह 4:30 बजे उनका निधन हो गया।

बता दे कि कल्पना लंबे समय से किडनी कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं। कल्पना लाजिमी पेंटर ललिता लाजमी व फेमस डायरेक्टर गुरू दत्त की भतीजी हैं। वहीं कल्पना लाजमी की मौत पर बॉलीवुड के कई स्टार्स ने सोशल मीडिया पर अपना दुख जाहिर किया है।

जहां साल 2001 में आई कल्पना लाजमी की फिल्म दमन के लिए एक्ट्रेस रवीना टंडन को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। वहीं कल्पना को फिल्म रुदाली  के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। बता दे कि 2006 में आई फिल्म चिंगारी कल्पना की आखि‍री फिल्म थी। और इस आखिरी फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती व सुष्म‍िता सेन नजर आए थे।

वहीं जब कई महीने पहले कल्पना अपने पति संगीतकार भूपेन हजारिका की पुण्यतिथि पर आयोजित एक शोक समारोह में गई थीं। तो उसी समय उनकी तबियत खराब हो गई थी। जिसके बाद उनके ड्राइवर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया था। जहां एक तरफ कल्पना का हफ्ते में चार बार डायलिसिस होता था। वहीं उनके डायलिसिस का खर्च बी टाउन के काफी बड़े सेलेब्स मिलकर उठा रहे थे। बता दे आमिर खान से लेकर सलमान खान तक का नाम इस लिस्ट में सम्मिलित हैं। हालांकि अपने डायलिसिस के लिए मिलने वाले फाइनेंसियल सपोर्ट के लिए कल्पना ने सभी का शुक्रियादा भी किया था।

SI News Today

Leave a Reply