Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेशक्राइम न्यूज़लखनऊ

इलाहाबाद के NCC कैंप में फूड प्वाइजनिंग से सैकड़ों बच्चों का हुआ ये हाल

SI News Today

Held hundreds of children with food poisoning in Allahabad’s NCC camp.

   

इलाहाबाद के केपी इंटर कॉलेज में लगे एनसीसी कैंप में सोमवार रात फूड प्वाइजनिंग से लगभग 100 कैडेट्स बीमार हो गए। दरअसल यह घटना खाना खाने के पश्चात यह घटित हुई है। बताते चलें कि 30 बीमार बच्चों को शहर के बेली व मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनमें कुछ बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई व वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अस्पताल पहुंचे और बच्चों का हाल के जानकारी ली। फिलहाल फूड प्वाइजनिंग कैसे हुई इसकी जांच शुरू हो गई है।

केपी इंटर कॉलेज में 21 सितंबर से 15वीं बटालियन एनसीसी का कैंप लगा है। 30 सितंबर तक चलने वाले इस कैंप में विभिन्न जिलों के स्कूलों के 496 से ज्यादा कैडेट्स शामिल हो रहे हैं। सभी नौवीं कक्षा से ऊपर के बच्चे हैं। इनमें बड़ी संख्या में लड़कियां भी सम्मिलित हैं।

गौरतलब है कि सोमवार की रात को भोजन करते ही लगभग सौ बच्चों को उल्टियां होने लगीं और वे बेहोश होकर गिरने लगे। इस घटना से कैंप में हड़कंप मच गया। जिसके बाद फौरन ही उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। फूड प्वाइजिंग के शिकार 30 बच्चे बेली अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बाकी को मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कैंप में बच्चों की हालत खराब होने की सूचना मिलने पर उनके अभिभावक परेशान हो गए। स्थानीय बच्चों के अभिभावक अस्पताल पहुंच गए। बाहर के बच्चों के अभिभावक फोन करके स्थिति का जायजा ले रहे थे।

SI News Today

Leave a Reply