Friday, March 29, 2024
featuredदुनियादेश

ऑस्कर में जाएगी इरफान की विवादास्पद ये फिल्म, बांग्लादेश में होगी ऑफिशियल एंट्री

SI News Today

Irrfan’s controversial film will go to Oscars, Will Official Entry in Bangladesh

     

बॉलीवुड व हॉलीवुड स्टार इरफान खान इन दिनों लंदन में अपने कैंसर का इलाज करवा रहे हैं। दरअसल  इरफान खान ने कुछ समय पहले ही सोशल मीडिया पर अपनी बीमारी की खबर दी थी। जिसको जानने के बाद उनके फैन्स सकते में आ गए थे।

बता दे कि अभी इरफान खान के लिए एक गुड न्यूज आई है। इरफान खान की बांग्लादेश की फिल्म डूब को ऑस्कर 2019 के लिए भेजा गया है। जहां डूब फिल्म की बांग्लादेश की ऑस्कर पुरस्कारों की दौड़ में ऑफिशल एंट्री होगी। वहीं हॉलीवुड रिपोर्टर्स की माने तो मुस्तफा सरवर फारूकी के निर्देशन में बनी इस फिल्म पर शुरूआत में बांग्लादेश में प्रतिबंध लगाया गया था। हां वो बात और है कि अब यह 91वें ऑस्कर पुरस्कारों में विदेशी भाषा में बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म के रूप में प्रतिस्पर्धा करेगी।

बांग्लादेश के दिवंगत लेखक व फिल्म निर्माता हुमायूं अहमद के जीवन पर बने होने की खबरों के चलते  फिल्म डूब काफी  विवादों में रही थी। दरअसल फारूकी ने फिल्म के जीवनी पर आधारित होने से इनकार किया था। जिसके बाद बांग्लादेशी सेंसर बोर्ड ने उसे मंजूरी दे दी थी। 27 अक्टूबर, 2017 को डूब को रिलीज किया गया था।

वहीं बताते चलें कि इरफान खान फिल्म डूब के मुख्य भूमिका में हैं। हालांकि अभी वह लंदन में न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज करा रहे हैं। भारतीय कलाकार पार्णो मित्रा व नुसरत इमरोज तिशा और बांग्लादेशी कलाकार रूकैया प्राची भी इस फिल्म में नजर आएंगे। बता दे कि ऑस्कर अवार्ड समारोह का आयोजन 24 फरवरी, 2019 को होना है। ऐसे में अब इरफान की फिल्म का बांग्लादेश के मुकाबले में जाना काफी ज्यादा दिलचस्प है।

SI News Today

Leave a Reply