Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशक्राइम न्यूज़लखनऊ

मेरठ में ‘लव जिहाद’ के नाम पर छात्रा से बदसलूकी, किया कानून के नियमो का गलत इस्तेमाल

SI News Today

Misbehavior with couple in the name of love jihad, Misuse of the Law

   

मेरठ मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले एक छात्र और छात्रा के साथ ‘लव जिहाद’ के नाम पर बद्तमीज़ीऔर मारपीट का मामला सामने आया है. जहाँ कुछ लोगों ने घर में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्रा के साथ मारपीट करने के बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया. जिसके बाद पुलिस ने भी शाम तक दोनों को थाने बिठाए रखा. वहीं बाद में पुलिस ने छात्रा को उसके घरवालों के हवाले कर दिया और छात्र को भी छोड़ दिया. लेकिन इस घटना से पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ गए जिसकी वजह से दो कांस्टेबल, एक हेड कांस्टेबल और होमगार्ड के एक जवान को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया.

 

इस घटना के संबंध में मेडिकल थाना पुलिस का कहना है कि छात्र किठौर और छात्रा हापुड़ की रहने वाली है. छात्र जागृति विहार में किराये के कमरे में रहता है जबकि छात्रा मेडिकल कॉलेज के छात्रावास में रहती है. दोनों ने पुलिस को बताया कि वे दोस्त हैं. छात्रा ने बताया कि वह पढाई करने के लिए अपने दोस्त के कमरे पर आई थी. दोनों पढ़ाई कर रहे थे तभी विहिप कार्यकर्ताओं ने आकर उनके साथ अभद्रता की.

पुलिस क्षेत्राधिकारी रामअर्ज के अनुसार विहित कार्यकर्ताओं की सूचना पर पुलिस छात्र-छात्रा को थाने लायी. पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर छात्रा ने अपनी मर्जी से कमरे पर आकर पढाई करने की बात कही. जिसके बाद दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सौप दिया गया.

वहीं, विहिप प्रांत कार्यालय प्रमुख मनीष ने आरोप लगाया कि पढ़ाई की आड़ में यहां गलत काम हो रहा था. जिसको कमरा किराये पर दिया गया था उसका पहचानपत्र मकान मालिक के पास नहीं था.

SI News Today

Leave a Reply