Wednesday, March 27, 2024
featuredदेशरोजगार

IBPS PO Prelims 2018 का एडमिट कार्ड हुआ जारी जानिए कैसे करें डाउनलोड

SI News Today

IBPS PO Prelims 2018 Admit Card is ready to Download.

   

इंस्‍टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्‍शन ने PO Prelims 2018 के अगस्त महा में 4,102 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। बता दे IBPS द्वारा पिछले कई वर्षों से IBPS सोसाइटी के सदस्य बैंको में ये भर्तियां की जाती है । अब इसके साथ पंजाब ऐंड सिंध बैंक के जुड़ जाने से भर्तीयों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो गई थी ।
इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन IBPS ने PO Prelims 2018 का परीक्षा एडमिट कार्ड जारी हो गया है। परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से डाउनलोड कर सकते हैं। IBPS 2018 की परीक्षाएं 13, 14, 20 और 21 अक्टूबर से आयोजित होंगी और इसका रिजल्ट नवंबर महा में ही घोषित कर दिया जाएगा।

जो परीक्षार्थी IBPS ने पीओ प्रीलिम्स परीक्षा में पास कर लेंगे, केवल वही उम्मीदवार आगे मेन्स की परीक्षा में हिस्‍सा ले पाएंगे। मेंस की परीक्षा नवंबर महा में आयोजित होगी । जनवरी और फरवरी 2019 में इसके लिए इंटरव्‍यू होंगे। सभी आवश्‍यक प्रक्रियाओं को अप्रैल 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा। बैंक में भर्ती के लिए किया जाने वाला यह साल के सबसे बड़े एग्‍जाम्‍स में से एक है। बैंक में जॉब प्राप्‍त करने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थी इसमें बड़ी संख्‍या में भाग लेते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

1. सबसे पहले IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं।
2. download Online Preliminary Exam Call Letter for PO/MT VIII- (CRP PO/MT- VIII) के लिंक पर क्लिक करें।
3. अपना रजिस्ट्रेशन नंबर व जन्मतिथि नंबर डालकर लॉग इन करें। लॉग इन करते ही आपका एडमिट कार्ड आपके सामने आ जाएगा।
4. इसे डाउनलोड करें और इसका प्रिंट आउट ले लें।

SI News Today

Leave a Reply