Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशक्राइम न्यूज़बरेलीलखनऊ

लखनऊ के डीएम, एसएसपी निलंबित किये जाएं : भरतौल

SI News Today

Lucknow DM, SSP to be suspended: Bharatul

   

बरेली। बरेली बिथरी विधानसभा के चर्चित भाजपा विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल ने लखनऊ में हुए विवेक तिवारी हत्याकांड में लखनऊ के डीएम और एसएसपी को निलंबित करने की मांग पर अड़े है। विधायक पप्पू भरतौल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर डीएम कौशलराज शर्मा और एसएसपी कलानिधि नैथानी को निलंबित करने की मांग की है। विधयाक भरतौल का कहना है कि लखनऊ में हुई एप्पल मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या एक शर्मसार कर देने वाली घटना है जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा क्योंकि पूरे पुलिस महकमे को बदनामी उठानी पड़ रही है। भरतौल ने यह तक बताया कि लखनऊ के डीएम और एसएसपी द्वारा पीड़ित पक्ष को परेशान किया जा रहा है व आरोपी सिपाहियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है, जोकि बहुत ही निंदनीय है। विधायक का कहना है कि पुलिस प्रशासन की शह पर ही फिल्मी अंदाज में षड्यंत्र बनाकर सिपाही प्रशांत चौधरी और संदीप कुमार ने विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी।

लखनऊ के आलाधिकारी दे रहे शह-
विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल के द्वारा मुख्यमंत्री योगी को लिखे पत्र में यह आरोप लगाया कि लखनऊ में हुई विवेक गोली काण्ड एक सोची समझी प्लानिंग की गई हत्या है। जिसे लखनऊ के डीएम और एसएसपी घटना पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहें है। उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री द्वारा सख्त निर्णय नहीं लिया गया होता तो प्रशासनिक अफसरों द्वारा इस मामले को दबा दिया गया होता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे तमाम मामले है जोकि गरीबों की जिंदगी में रोजाना होते है लेकिन गरीबों की सहायता के प्रशासन कभी आगे नहीं आता और ये मामले दबा दिए जाते है। इस लिए जल्द से जल्द डीएम और एसएसपी को निलंबित किया जाए जिससे कि प्रदेश में प्रशासन द्वारा फैली दहशत समाप्त हो सके।

विवेक तिवारी हत्यकांड के बाद सिपाहियों ने खाई ये कसम, पुलिस विभाग में हड़कम्प, मंत्री ने भी उठाया था सवाल- 
एप्पल कम्पनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी हत्याकांड पर प्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भी यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाए थे। मंत्री ने कहा था कि पुलिस विभाग में कुछ ऐसे अधिकारी और कर्मचारी है जो वाह वाही लूटने के लिए निर्दोष लोगो की एनकाउंटर के नाम पर हत्या कर रहे है इसका जीता जागता उदाहरण लखनऊ में विवेक तिवारी की हत्या है। लखनऊ के लोगों का यहां तक कहना है कि पुलिस अक्सर ऐसा करती है, पुलिस के लिए रस्सी को साँप और साँप को रस्सी बनाने में देर नही लगती है। इस काण्ड के बाद लोगो के पुलिस प्रसाशन पर सवाल खड़े कर दिए है।

रिपोर्ट- प्रदीप कुमार शर्मा 

SI News Today

Leave a Reply