Monday, March 25, 2024
featuredउत्तर प्रदेशक्राइम न्यूज़बाराबंकीलखनऊ

पूर्व ब्लॉक प्रमुख के दबंग पुत्र ने गुर्गों के संग भाजपा बूथ अध्यक्ष को किया मरणासन्न

SI News Today

Pre-Block chief’s dabangg son Vijay Singh, attack brutally along with the guards.

     

गांव के विकास कार्यों में धांधली की शिकायत करना भाजपा बूथ अध्यक्ष को उस वक्त भारी पड़ गया। जब वह गांधी जयंती समारोह में सम्मिलित होने आए थे। तभी सपा के पूर्व ब्लाक प्रमुख के पुत्र सहित एक दर्जन से अधिक हमलावर मौके पर पहुंचे और उसे सरिया हाकी व धारदार हथियार से पीट-पीट कर मराणासन्न कर दिया।

वहीं एक अन्य युवक को स्कूल से बाहर फेंक दिया गया और आरोपी मौके से फरार हो गए। स्कूल परिसर में इस घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। इतना ही नही बच्चों व अभिभावकों में भी भकदड़ मच गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनो घायलों को तत्काल इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनो को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया।

गांव में भारी आक्रोश को देखते हुए सर्किल के सभी थानों की फोर्स गांव में तैनात कर दी गई हैं। वहीं एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। मामला कोतवाली क्षेत्र के पिचूरी मजरे चौबीसी गांव का है। मिली जानकारी के मुताबिक उक्त गांव निवासी गोविंद शरण सिंह पुत्र माहेश्र्वरी सिंह व जगजीवन कोरी पुत्र रामफेर चौबसी स्थिति बेनी माधव बाके लाल स्मारक विद्यालय में सुबह लगभग 10.00 बजे गांधी जयंती समारोह में सम्मिलित होने गए थे। तभी पूर्व प्रमुख दिनेश सिंह के दबंग पुत्र विजय प्रताप सिंह उर्फ कप्तान सिंह, दिलीप सिंह व रामदीन गुप्ता बुबुल्ले सहित एक दर्जन से अधिक हमलावर गाड़ी से पहुंचकर गोविंद सिंह से टूट पड़े और धारदार हथियार सरिया, हॉकी आदि से हमला कर मरणासन्न कर दिया व जगजीवन को उचाकर गाड़ी में भर लिया। जिसे स्कूल से बाहर अधमरा करके छोड़ दिया। कुछ देर के लिए स्कूल बंद हो गया। बच्चे चीख पुकार करते हुए अपने घर की ओर भाग गए।

घटना की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने दोनो घायलों को गंभीर हालत में इलाज के लिए स्थानीय सीएचसी भेजा। गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स बुलाई गई और इसकी सूचना जिले के उच्च अधिकारियों को दी गई। वहीं मौके पर पहुंचकर एडिशनल एसपी ने मौका मुआयनी का जरूरी दिशा निर्देश पुलिस को दिए। बता दे कि एक दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ मारपीट जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रभारी कोतवाली रतन सिंह ने दूरभाष पर बताया कि भुक्तभोगी की तहरीर पर 15 लोगों के खिलाफ मारपीट सहित कई अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उमा सिंह उर्फ दीपू व रामजी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

पूर्व ब्लाक प्रमुख दिनेश सिंह के दबंग पुत्र विजय प्रताप सिंह उर्फ कप्तान सिंह द्वारा भाजपा बूथ अध्यक्ष गोविंद शरण सिंह व जगजीवन पर जानलेवा हमला के बाद कोतवाली पुलिस ने भाजपा बूत अध्यक्ष की तहरीर पर विजय प्रताप सिंह उर्फ कप्तान सिंह, विकास सिंह उर्फ बमबम, उमा सिंह उर्फ दीपू सिंह, अनिल कोटेदार, नीरज सिंह, सच्चिदानंद सिंह, गुड्डू सिंह कवि सिंह, माता बक्श सिंह, दिलीप सिंह, बल्ले लोध दिनेश सिंह, सूरज, मूरत सिंह, व रामजी सहित कुल 15 लोगों के खिलाफ धारा 307, 427, 452 और 323 सहित लगबग आधा दर्जन से अधिक गंभीर धाराओं में मुकगमा पंजीकृत करते हुए आरोपी उमा सिंह उर्फ दीपू सिंह व राम जी को गिरफ्तार किया है। तो वहीं बाकी आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है।

SI News Today

Leave a Reply