किराए की जमीन ने बदल दी मजदूर की किस्मत, ऐसे बना करोड़पति

बता दे कि इस वर्ष 14 सितंबर को एक किसान को यहां सरखोहा गांव में खेत में हल चलाते समय 12.58 कैरट का हीरा मिला था, जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 30 लाख रुपये था।

Labour found diamond in Madhya Pradesh panna mines.

   

मध्य प्रदेश की मशहूर पन्ना हीरे की खदान में एक मजदूर को 42.59 कैरट का बेशकीमती हीरा मिला है। इस हीरे की कीमत 1.5 करोड़ रुपये से 2.5 करोड़ रुपये के बीच होने का अनुमान है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह इस इलाके में यह अब तक का पाया गया दूसरा सबसे बड़ा और कीमती हीरा है।

बता दे कि इस बारे में अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले यहां वर्ष 1961 में 44.55 कैरट का सबसे बड़ा और कीमती हीरा मिला था। पन्ना-हीरा कार्यालय के मूल्य निर्धारक अनुपम सिंह द्वारा पता चला है कि जिले में कृष्णा कल्याणपुर गांव के पास खदान मजदूर मोतीलाल प्रजापति ने एक महीने पहले एक हीरा खदान को पट्टे पर लिया था। उन्होंने यहां काम शुरू किया ही था कि उन्हें यह बेशकीमती हीरा हाथ लग गया। जिसके बाद मोतीलाल और उसके साथी अधिकारी कार्यालय में पहुंचे और हीरा जमा करा गए।

दरअसल अनुपम सिंह ने बताया कि मोतीलाल को मिले इस हीरे की अगली जनवरी में नीलामी की जाएगी और इसमें मिलने वाली धनराशि से सरकार की रॉयल्टी तथा जीएसटी काटकर शेष रकम मोतीलाल को दी जाएगी।

वहीं एक स्थानीय हीरा कारोबारी का इसपर कहना है कि इस हीरे की कीमत 1.5 करोड़ रुपये से 2.5 करोड़ रुपये के बीच होने का अनुमान है। बता दे कि इस वर्ष 14 सितंबर को एक किसान को यहां सरखोहा गांव में खेत में हल चलाते समय 12.58 कैरट का हीरा मिला था, जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 30 लाख रुपये था।

Previous पाकिस्तान में खुला है ट्रांसजेंडर के लिए अपना स्कूल
Next बहन बनी भाई की दुश्मन, कर दी हत्या, बोली- अच्छा हुआ वो मर गया