मिलिए 10 साल पुराने और दुनिया का सबसे महंगा बैग से

किम कार्दशियां, विक्टोरिया बेकहम सहित कई नामी हस्तियां हिमालया के रेयर बैग इस्तेमाल करती हुई देखी गई हैं.

Meet 10 years old and from the world’s most expensive bag

  

अभी कुछ महीनो पहले लंदन में 10 साल पुराना हर्मेस बर्किन बैग 217,144 डॉलर (1 करोड़ 46 लाख रुपये) में बिका था . 18 कैरेट व्हाइट गोल्ड डायमंड जड़े लॉक के साथ 2008 हिमालया बर्किन बैग की कीमत बढ़कर 100,000-150,000 पाउंड हो गई थी.  वहीं नीलामी में सर्वाधिक कीमत में बैग के बिकने से नया यूरोपीय रिकॉर्ड भी बनाया था.

बता दें, इससे पहले नीलामी में सबसे महंगा बैग बिकने का रिकॉर्ड भी हर्मेस बर्किन के ही नाम रहा है. 2017 में हांगकांग में इस कंपनी का बैग 380,000 डॉलर में बिका था. नीलामी घर क्रिस्टी ने कहा, यह निर्विवाद रूप से दुनिया का सबसे कीमती बैग है.

यह बैग 30 सेमी चौड़ा है और ओरिजिनल बर्किन बैग से छोटा है. किम कार्दशियां, विक्टोरिया बेकहम सहित कई नामी हस्तियां हिमालया के रेयर बैग इस्तेमाल करती हुई देखी गई हैं. नए बर्किन बैग करीब 6 लाख 30 हजार रुपये से शुरू होते हैं. लेकिन इसे खरीदने के लिए लोगों को वेटिंग लिस्ट से होकर गुजरना होता है.

फ्रांस के लग्जरी फैशन हाउस हर्मेस ने 1981 में एक बैग का डिजाइन किया था जिसे बर्किन नाम दिया गया. इसका नाम एक्ट्रेस और सिंगर जेनी बर्किन के नाम पर रखा गया था और यह दुनियाभर में लोकप्रिय हो गया

Previous बहन बनी भाई की दुश्मन, कर दी हत्या, बोली- अच्छा हुआ वो मर गया
Next मंत्री कैलाश गहलोत के घर पर IT का छापा, केजरीवाल ने कहा नीरव, माल्या से दोस्ती और हम पर रेड?

No Comment

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *