Thursday, March 28, 2024
देश

BJP अध्यक्ष ने की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ, कहा PM बनने के लिए नंबर वन कैंडिडेट

SI News Today
पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी और BJP में छत्तीस का आंकड़ा है। दोनों दलों के नेता एक दूसरे के खिलाफ जमकर जुबानी जंग करते हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल के प्रदेश BJP अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की है। साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल से PM पद के लिए नंबर वन कैंडिडेट बताया है। हालांकि दिलीप घोष का ये बयान उनकी अपनी ही पार्टी में असहज स्थिति पैदा कर दी है।
ममता बनर्जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें फिट रहने की जरूरत है क्योंकि इस वक्त अगर कोई बंगाली है जिसके पीएम बनने के सबसे ज्यादा चांस हैं तो वे हैं ममता बनर्जी। दिलीप घोष ने ममता बनर्जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि, ‘मैं सीएम को जन्मदिन की शुभकामना देना चाहूंगा, मैं उनके स्वास्थ्य और उनकी कामयाबी की प्रार्थना करता हूं क्योंकि हमारे राज्य की कामयाबी उनकी कामयाबी पर निर्भर है। हमलोग चाहते हैं कि वो स्वस्थ्य रहें ताकि वो ठीक से काम कर सकें। उन्हें तंदुरुस्त रहने की जरूरत है क्योंकि इस राज्य से अगर ऐसा कोई बंगाली है जिसके पीएम बनने के चांस हैं तो वो ममता बनर्जी हैं, इसलिए उन्हें तंदुरुस्त रहना चाहिए।
दिलीप घोष से जब पूछा गया कि क्या BJP से किसी बंगाली के PM बनने के चांस नहीं हैं ? इस सवाल पर दिलीप घोष ने कहा कि इस वक्त इस रेस में ममता सबसे आगे हैं। दिलीष घोष ने कहा कि, ‘निश्चित रूप से उनके बाद कोई दूसरा बंगाली बन सकता है, लेकिन उनके पास पहला मौका है, अभी की सूची में उनका नाम पहले स्थान पर है।’ दिलीप घोष ने सीपीएम के दिग्गज नेता ज्योति बसु का जिक्र करते हुए कहा कि वे PM बनने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन उनकी पार्टी ने ऐसा नहीं होने दिया. दिलीप घोष ने कहा, “ज्योति बसु पर हम बाजी हार गए क्योंकि उनकी पार्टी ने ऐसा नहीं होने दिया, आदरणीय प्रणब बाबू राष्ट्रपति बन चुके हैं, इसलिए अब एक बंगाली को PM होना चाहिए।’
SI News Today

Leave a Reply