ताज़ा खबर:-

शशि थरूर ने गूगल सर्च करके बताया ‘अच्छे दिन’ का मतलब

शशि थरूर ने गूगल सर्च करके बताया ‘अच्छे दिन’ का मतलब

शशि थरूर ने गूगल सर्च करके बताया ‘अच्छे दिन’ का मतलब

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर को उनके हालिया ट्वीट के कारण लोगों की तीखी प्रतिक्रिया सामना करना पड़ा। ‘अच्छे दिन’ शब्द की व्याख्या करने को लेकर थरुर को यूजर्स ने जवाब दिया। साल 2014 में बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेंद्र मोदी द्वारा 2014 में इस शब्द को प्रयोग किया गया था। बीजेपी की ओर से इस स्लोगन का आम चुनाव में जमकर इस्तेमाल किया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने अच्छे और दिन के गूगल सर्च करके उसका मतलब निकाला और इसका स्क्रीनशॉट ट्विटर पर शेयर किया। थरुर ने स्क्रीनशॉट शेयर कर दिखाया है कि गूगल ‘अच्छे’ का अर्थ- शरीर के एक हिस्से में निरंतर और लंबे समय रहने वाला दर्द बता रहा है जबकि ‘दिन’ का मतलब एक तेज, अप्रिय शोर है। थरूर के ‘अच्छे दिन’ के इस अर्थ पर ट्विटर यूजर्स ने खूब कमेंट किए हैं। कुछ यूजर्स ने इस ट्वीट के लिए लोगों पर निशाना भी साधा है।

शशि थरूर के इस ट्वीट पर अरुण बराड़ नाम के यूजर ने लिखा- “अंग्रेजी डिक्शनरी से हिंदी शब्द के मतलब निकाल रहे!! इसलिए अच्छे दिन का भी बुरा अर्थ निकाल कर खुशफहमी पाल रहे हो, लगे रहो।” वहीं, वैभव नाम के अन्य यूजर ने लिखा- “हिंदी भाषी नेताओं की कमी के कारण ही कांग्रेस के इतने बुरे दिन आए हैं।” आशीष गुप्ता नाम के एक शख्स ने लिखा- सर, आप जैसे व्यक्ति से ऐसे बेवकूफी भरी पोस्ट की उम्मीद नहीं थी, जो एक बार संयुक्त राष्ट्र महासचिव के चुनाव के लिए खड़ा हो चुका हो। भगवान की कृपा है कि आप वह चुनाव हार गए। एक अन्य ने लिखा- “यही समस्या है कांग्रेस के साथ। यहा तक कि एक भारतीय शब्द (इंडियन वर्ड) के लिए आप लोग विदेशी भाषा की डिक्शनरी का इस्तेमाल करते हैं।”

वहीं, अच्छे दिन पर शशि थरूर द्वारा निशाना साधने पर दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उन पर हमला साधा है। बग्गा ने भी थरूर पर हमला करने के लिए गूगल सर्च का सहारा लिया है और थरूर को इसके नतीजे देखने के लिए कहा है। उन्होंने लिखा- मैंने भी गूगल पर कुछ सर्च किया है और उसके रिजल्ट देंखे। बग्गा ने ‘अच्छे दिन ऑफ वाइफ किलर्स’ सर्च किया।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: