Thursday, April 25, 2024
featured

मालि‍नी अवस्‍थी ने एक तस्‍वीर शेयर कर पूछा-

SI News Today

नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पद्म श्री से सम्मानित लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने ट्विटर पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के संग फिल्मी सितारों की एक पुरानी तस्वीर शेयर करके अक्षय कुमार और अनुपम खेर पर सवाल उठाने वालों पर तंज किया है। मालिनी अवस्थी ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, “अचानक यह तस्वीर कहीं से मिली, देख कर लगा कि अनुपम खेर अक्षयकुमार को  सेना/देश का साथ देने पर भक्त कहा जाता है, तो ये चरणों पर बैठे कौन हैं?” मालिनी अवस्थी ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें दिलीप कुमार, राज कपूर, मनोज कुमार, शायरा बानो, धर्मेंद्र, फिरोज खान, विनोद खन्ना और लता मंगेशकर जैसे सितारे इंदिरा गांधी के साथ दिख रहे हैं।

तस्वीर में ज्यादातर फिल्मी सितारे खड़े दिख रहे हैं। राज कपूर, दिलीप कुमार और मनोज कुमार जैसे स्टार नीचे जमीन पर बैठे हैं। तस्वीर में एकमात्र इंदिरा गांधी कुर्सी पर बैठी दिख रही हैं। मालिनी अवस्थी ने संभवतः इसी पर कटाक्ष करने की कोशिश की है। हालांकि मालिनी द्वारा शेयर की गई तस्वीर कब और कहां की है ये नहीं पता चल रहा है। अक्षय कुमार और अनुपम खेर सोशल मीडिया पर भारतीय सेना से जुड़े अपनी पोस्ट को लेकर पिछले कुछ समय से चर्चा में रहे हैं। सोशल मीडिया पर बहुत से यूजर्स इन अभिनेताओं को नरेंद्र मोदी सरकार का “भक्त” कहकर तंज करते हैं।

मालिनी अवस्थी को साल 2016 में केंद्र सरकार ने पद्म श्री से सम्मानित किया था। मालिनी अवस्थी का पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा से प्रेम छिपा हुआ ही नहीं है। हाल ही में जब मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आए थे तो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया था। इस भोज में भोजपुरी और अवधी लोकगीतों की गायिका के तौर पर मालिनी अवस्थी को भी निमंंत्रित किया गया था। मालिनी अवस्थी ने भारतीय पीएम से मुलाकात की तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की थी।

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद मालिनी अवस्थी तब चर्चा में आईं जब मीडिया खबर आई कि उनके पति अवनीश अवस्थी को योगी आदित्य नाथ अपना प्रधान सचिव बनाना चाहते हैं। आईआईटी स्नातक आईएएस अनवीश अवस्थी गोरखपुर के डीएम के तौर पर काम कर चुके हैं। माना जाता है कि अवस्थी दंपति का उस समय से ही योगी आदित्य नाथ से अच्छे संबंध हैं। हालांकि अवस्थी को पीएस बनाने की योगी की मंशा पूरी नहीं हो सकी।

31 मई को जब योगी आदित्य नाथ ने अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन किए तो मालिनी अवस्थी ने ट्वीट करके अपनी खुशी जाहिर की थी। मालिनी अवस्थी ने ट्वीट किया था, “25 वर्ष बाद उप्र के मुख्यमंत्री ने “रामलला” के दर्शन किये और मैं देख मुदित हो रही हूं अयोध्या रही हूं,
मेरे लिए यह भावनात्मक क्षण!” इससे पहले मालिनी अवस्थी फिल्म स्टार आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव पर भी निशाना साध चुकी हैं। दंगल फिल्म की स्टार जायरा वसीम को जब ट्वीटर पर जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती के संग खिंचाई तस्वीर के लिए ट्रॉल किया जा रहा था तो मालिनी ने ट्वीट किया था, “….आमिर ख़ान की ही खोज, बेहद होनहार ज़ायरा के साथ हुए इस वाक़ये के बाद उनकी पत्नी किरण राव का अब क्या कहना है, यह भी आमिर खान बताएं। कश्मीर की एक मासूम बेटी के साथ दिखाई गई इस ‘असहिष्णुता’ पर उन्हें भारत छोड़ने का मन करता है या नहीं। प्रगतिशील किरण राव क्या सोचती हैं, यह आमिर खान ज़रूर बताएं देश को।”

SI News Today

Leave a Reply