Friday, March 29, 2024
featured

मॉम Box Office Collection

SI News Today

श्रीदेवी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अक्षय खन्ना और सजल अली स्टारर फिल्म ‘मॉम’ ने बॉक्स ऑफिस पर 2 करोड़ रुपए से खाता खोला है। फिल्म से लंबे वक्त बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहीं श्रीदेवी के अभिनय की काफी तारीफ हो रही है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस फिल्म को शानदार बताया है। स्क्रीन काउंट की बात करें तो फिल्म को हिंदी भाषा के लिए 1260 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। तेलुगू वर्जन के लिए फिल्म को 36 स्क्रीन्स मिली हैं। तमिल और मलयालम भाषा में फिल्म को 27-27 स्क्रीन्स दी गई हैं। कुल मिलाकर फिल्म को भारत में 1350 स्क्रीन्स में रिलीज किया गया है। विदेशों में फिल्म को कुल 456 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। इस तरह यदि फिल्म को कुल अलॉट की गई स्क्रीन्स की बात करें तो इसे 1806 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

आंकड़ों की मानें तो फिल्म ने पहले दिन 2 करोड़ 50 लाख रुपए की कमाई कर ली है। रवि उदयवर निर्देशित इस फिल्म को ज्यादातर क्रिटिक की तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। पहले दिन का फिल्म का कलेक्शन बहुत ज्यादा नहीं है लेकिन शनिवार और रविवार को फिल्म के बिजनेस में उछाल आ सकता है। कहानी की बात करें तो मॉम की कहानी है एक ऐसी मां कि जिसकी बेटी उसे मां नहीं बल्कि मैम कहकर पुकारती है। फिल्म में श्रीदेवी बनी मां (देवकी) के लिए बेटी (आर्या) उसके जिगर का टुकड़ा है। लेकिन आर्या उसे अपनी मां की जगह अभी तक नहीं दे पाई, दरअसल वह आर्या की असली मां नहीं है और वह आर्या के स्कूल में टीचर भी है, देवकी उसके स्कूल में बायोलॉजी पढ़ाती है। इसके चलते वह अपनी मां को मैम कहकर पुकारती है।

फिल्म में मां बनी श्रीदेवी की अदाकारी ठीकठाक है। लेकिन जैसे वह पिछली फिल्म इंग्लिश विंग्लिश में नजर आई थीं इस बार पर्दे पर वह थोड़ी कमजोर नजर आई हैं। वहीं पाकिस्तानी एक्टर सजल अली ने अपने रोल से दर्शकों पर प्रभाव छोड़ती हुई नजर आ रही हैं। सजल की एक्टिंग पर्दे पर रियल लगती है। उनके मार्मिक दृश्य से आखें डबडबा जाएंगी। वहीं खई सीन रौंगटे खड़े कर देने वाले हैं। फिल्म में श्रीदेवी को ही सेंटर ऑफ अट्रेक्शन बनाया गया है जिसकी वजह से फिल्म के बाकी एक्टर्स अक्षय खन्ना, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, अदनान सिद्दीकी और सजल खान के किरदार के पास कुछ खास करने को नहीं बचता।

SI News Today

Leave a Reply