Wednesday, March 27, 2024
featured

मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने बॉक्स ऑफिस पर बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड, जानिए…

SI News Today

बॉलीवुड या यूं कहे कि भारत में ऐसी कई फिल्में रिलीज हुई हैं, जिन्होंने कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं. फिर चाहे वह सुपरस्टार आमिर खान हों, शाहरुख खान या सलमान खान. इनके अलावा भी बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ऐसे स्टार्स हैं जिनकी फिल्मों को 100 से 200 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए कुछ ही वक्त लगता है. हालांकि, इसके बाद भी भारत की ऐसी 4 ही फिल्में हैं जो वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस में 700 करोड़ तक के आंकड़े को पार कर पाई है और इनमें 3 फिल्में सिर्फ और सिर्फ बॉलीवुड के मिस्टर पर्फेक्शनिस्ट आमिर खान की है.

दरअसल, ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने एक ट्वीट कर बताया कि 2017 तक भारत में रिलीज हुई कई फिल्मों में से सिर्फ 4 फिल्में ऐसी हैं जिसने बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ या उससे ज्यादा का कारोबार किया है. इनमें आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’, ‘पीके’ और ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ का नाम शामिल है और इसके साथ साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म ‘बाहुबली 2’ का नाम शामिल हैं. इन 4 फिल्मों ने वर्ल्ड वाइल्ड बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ या उससे ज्यादा का कारोबार किया है.

700 करोड़ क्लब में हाल ही में आमिर खान की फिल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ शामिल हुई है. इसने चीनी बॉक्स ऑफिस पर तहला मचाया हुआ है और वहां के लोग आमिर की इस फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं. फिल्म चीन में इस साल 19 जनवरी को रिलीज हुई थी और फिल्म ने अब तक 558 करोड़ का कारोबार कर लिया है.

बता दें, इस फिल्म में जायरा वसीम ने मुख्य भूमिका निभाई है और फिल्म में आमिर ने भी एक छोटा सा किरदार निभाया है. फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की की है जो सिंगर बनना चाहती है लेकिन उसके पिता ऐसा नहीं चाहते और इस वजह से वह यूट्यूब पर सीक्रेट सुपरस्टार के नाम से एक चैनल बनाती है और अपनी पहचान छिपा कर गाने गाती है. इसके अलावा आमिर की फिल्म दंगल और पीके की बात करें तो इन फिल्मों ने भी वर्ल्ड वाइड 700 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है.

SI News Today

Leave a Reply