Sunday, April 14, 2024
featured

आमिर संग काम करने के बाद भी गीता फोगट का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस फातिमा को करना पड़ा संघर्ष

SI News Today

‘दंगल’ में गीता फोगाट का किरदार निभाकर मशहूर हुईं अभिनेत्री फातिमा सना शेख का कहना है कि आमिर खान और अमिताभ बच्चन अभिनीत यशराज फिल्म्स की आगामी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में उन्हें काम पाने के लिए नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ी और कई बार ऑडिशन देना पड़ा। फातिमा ने करियर की शुरुआत में ही यशराज फिल्म्स की फिल्म में हीरोइन बनने पर उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि यह सब उन्हें हैरान करता है। अभिनेत्री इस नए मौके को ईश्वर का उपहार मानती हैं।

फातिमा ने कहा, “यह एक बहुत बड़ी फिल्म है और बहतरीन प्रोडक्शन हाउस में से एक की फिल्म है और साथ ही यहां एके (आमिर खान) और अमिताभ सर भी हैं। मैं खुद को बहुत सौभाग्यशाली मानती हूं। उन्होंने माना कि उन्हें संघर्ष के बिना कुछ भी नहीं मिला, जबकि उन्होंने फिल्म ‘चाची-420’ में कमल हासन के साथ बाल कलाकार के रूप में भारती का किरदार निभाया था और फिर ‘दंगल’ में वह आमिर खान की बेटी के रूप में नजर आईं। फातिमा के लिए ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ में काम मिलना ‘दंगल’ में काम मिलने जितना ही संघर्षपूर्ण रहा।

अभिनेत्री का कहना है कि ‘चाची-420’ उन्होंने बचपन में किया था और इसके बाद उन्हें फिर संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने कई ऑडिशन दिए। उन्होंने जो भी पाया है, वह संघर्ष करके पाया है। फातिमा (25) के मुताबिक, “‘दंगल’ के बाद मुझे फिर शुरुआत करनी पड़ी। ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ के लिए भी मुझे कई चरणों में ऑडिशन की प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। इस फिल्म के लिए उन्होंने तलवारबाजी और तीरंदाजी सीखा है, इसमें वह योद्धा के रूप में नजर आएंगी।

SI News Today

Leave a Reply