Wednesday, July 24, 2024
featured

इन घरेलु उपायो से दूर करे शरीर की दुर्गंध

SI News Today

गर्मियों में सबसे बड़ी समस्या जो आती है वह होती है पसेने की दुर्गंध। जो छिपाए नही छिपती। अक्सर ऑफिस में काम करने वालो के सामने सबसे बड़ी चुनौती होती है अपने सीनियर के सामने इस समस्या को कैसे छुपाया जाए।

कई बाजार में ऐसे डियो, परफ्यूम उपलब्ध है जो कई अच्छी खूशबू के साथ इस समस्या को छुपाने में सहायक है। लेकिन इनकी सुगंध एक वक्त तक ही शरीर में रहती है। कुछ घंटो के अंतराल में भले ही आप इसे दुबारा इस्तेमाल करे लेकिन ऐसा करना आपकी जेब पर भारी पड़ता है।

और यदि किसी को त्वचा संबधी ही एलर्जी हो जिससे डियो या स्प्रे से त्वचा में कई समस्याएं उत्पन्न आ जाती है। ऐसे में शरीर से दुर्गध आना वाकई में एक गंभीर समस्या बन जाती है। लेकिन आज हम आपके सामने कुछ घरेलु उपाय बताने जा रहे है जिन्हें अजमाकर आप शरीर से आने वाली दुर्गंध को दूर कर सकते है। तो चलिए जानते है उन घरेलु उपायो के बारे में।

रोज नहाने के समय पानी की बाल्टी में नींबू का रस मिलाएं। नींबू युक्त पानी से नहाने से दिनभर तरोताजा महसूस करेगें। और शरीर से दुर्गंध भी दूर होगी। यदि आपको त्वचा संबधी परेशानी है तो आप नींबू काटकर उसे अंडरआर्म पर रगडें। डियो का काम करेगा।

दुर्गध को दूर करनें के लिए थोड़ी मात्रा में बेकिंग सोडा और इतने ही मात्रा में कार्न स्टार्च को मिलाकर अंडरआर्म्स पर लगाए। ये शरीर की दुर्गंध को दूर करने में असरकारक साबित होगा।

यह एक प्रकार का एस्ट्रिजैंट होता है जो कि एक खास फूल से बनता है। यह चेहरे को साफ करने में काम आता है। इसको भी डियो की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

SI News Today

Leave a Reply