Thursday, July 18, 2024
featured

ऋषि कपूर के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लगा ये आरोप…

SI News Today

मुंबई: ऋषि कपूर के खिलाफ बांद्रा ईस्ट के एक साइबर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। एक्टर पर अपने ट्विटर अकाउंट पर एक नाबालिग बच्चे की अश्लील फोटो पोस्ट करने का आरोप लगा है। इनके खिलाफ एक एनजीओ ने शिकायत की थी। पोक्सो और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज करने की मांग…

– खबर के मुताबिक एनजीओ ‘जय हो फाउंडेशन’ ने ऋषि कपूर के खिलाफ साइबर पुलिस स्टेशन को लेटर भेजा था, जिसमें यह शिकायत की गई थी कि एक्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट में ‘पोर्नोग्राफिक मैटीरियल’ पोस्ट किया है, लिहाजा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

– एनजीओ के प्रेसिडेंट अफरोज मलिक ने लेटर में कहा था, ” हम आपसे एक्टर के खिलाफ एक एफआईआर तुरंत दर्ज करने की अपील करते है। एक्टर ने अपने ट्विटर अकाउंट @chintskap में एक नाबालिग बच्चे की अश्लील, न्यूड और वल्गर फोटो पोस्ट की है। लिहाजा उनके खिलाफ POCSO (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस) एक्ट और IT (इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया जाए।”

आलोचना हुई तो डिलीट कर दी पोस्ट
– ऋषि कपूर ने 26 अगस्त को एक बच्चे की न्यूड फोटो ट्वीट की थी, जिसे लेकर उनकी सख्त आलोचना शुरू हो गई। इस पर बाद में उन्होंने वो पोस्ट डिलीट कर दी थी। एक्टर के खिलाफ शनिवार को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में स्थित साइबर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई।

26 लाख लोगों तक पहुंची ये फोटो
– अफरोज मलिक ने कहा, “ऋषि कपूर के 2.6 मिलियन (26 लाख) से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसका मतलब ये है कि इस बच्चे की पोर्नोग्राफिक फोटो 26 लाख से ज्यादा लोगों को सर्कुलेट की गई।”

– “ऋषि कपूर के इस ट्वीट को 62 से ज्यादा बार रिट्वीट किया गया और इसे 376 लाइक्स मिले। अभी इसमें कई गुना इजाफा होगा।” मलिक ने साइबर पुलिस थाने के सीनियर इंस्पेक्टर से कहा था कि एफआईआर दर्ज कर ये एग्जाम्पल दें कि कानून सबके लिए बराबर है।

SI News Today

Leave a Reply