Friday, July 19, 2024
featured

कभी ऋतिक के प्यार में दीवानी थीं करीना कपूर, इस वजह से छूटा साथ…

SI News Today

ऋतिक रोशन को बी-टाउन का मोस्ट हैंडसम एक्टर माना जाता है। उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘कहो ना प्यार’ से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री की थी। ऋतिक रोशन को डांस के मामले में भी अव्वल माना जाता है। लेकिन इन सबके अलावा ऋतिक रोशन का नाम अपनी फिल्मों से ज्यादा फिल्मों की को-एक्टर के साथ अफेयर के चलते फेमस रहा है। आइए, आज हम आपको ऋतिक रोशन के ऐसे ही एक लव अफेयर के बारे में बताते हैं जिन्होंने 14 से एक साथ कोई फिल्म नहीं की। यहां तक कि करण जौहर की फिल्म में भी एक साथ काम करने से साफ इंकार कर दिया था।

ऋतिक रोशन के पिता डायरेक्टर राकेश रोशन साल 2000 में आई ऋतिक की डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में करीना कपूर को कास्ट करना चाहते थे। वहीं दूसरी ओर साल 2000 में आई डायरेक्टर जेपी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के लिए अभिषेक बच्चन की को-स्टार के रूप में करीना को कास्ट करना चाहते थे। वहीं करीना की मां बबिता सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ करीना के डेब्यू को उनकी सफलता की पहली सीढ़ी मान रही थीं। और उन्होंने जेपी दत्ता का ऑफर अपना कर राकेश रोशन के ऑफर को ठुकरा दिया। बाद में राकेश रोशन ने एक्ट्रेस अमीषा पटेल को ऋतिक की को-स्टार के लिए कास्ट किया था। और आखिर में कहो ना प्यार है से ऋतिक रातों रात स्टार बन गए और अभिषेक बच्चन की फिल्म फ्लॉप साबित हुआ।

साल 2001 में सुभाष घई फिल्म ‘यादें’ से पहली बार करीना कपूर और ऋतिक रोशन को एक साथ लेकर आए। इस फिल्म में दोनों के बीच दोस्ती हुई, डायरेक्टर करण जौहर की साल 2001 में आई फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ में दोनों स्टार्स एक दूसरे के प्यार में थे और डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की 2003 में आई फिल्म ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ तक करीना भी ऋतिक के प्यार में दीवानी हो चुकी थीं। करीना इस फिल्म के बाद यह बात एक इंटरव्यू के दौरान भी बताई थी।

जब इस बात का पता करीना की मां बबिता और ऋतिक की मां पिंकी रोशन को चला तो दोनों ने अपने बच्चों को एक दूसरे से अलग रहने के आदेश दे दिए। उसी बीच ऋतिक ने संजय खान की बेटी सूजैन खान से शादी कर ली थी। और फिल्म मैं प्रेम की दीवानी हूं के बाद से करीना और ऋतिक कभी किसी फिल्म में एक साथ नजर नहीं आए। बल्कि करण जौहर ने दोनों स्टार्स को फिल्म शुद्धि में एक साथ लाने की कोशिश की थी। लेकिन दोनों ने ही करण जौहर का यह प्रपोजल ठुकरा दिया था।

SI News Today

Leave a Reply