Thursday, July 25, 2024
featured

करुण नायर को भूला DDCA, स्टेडियम के गेट पर लिखा ऐसा…

SI News Today

दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) ने मंगलवार को फिरोज शाह कोटला मैदान के गेट नंबर-2 का नाम पूर्व इंडियन क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के नाम पर ‘वीरेंद्र सहवाग गेट’ कर दिया है, लेकिन साथ ही में एक बड़ी गलती भी हुई है। गेट में वीरेंद्र सहवाग के बारे में कई अहम बातें लिखी गई हैं, उनके रिकॉर्ड्स लिखे गए हैं, इन्हीं रिकॉर्ड्स में डीडीसीए से एक बड़ी गड़बड़ कर दी। गेट में लिखा गया है कि टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी बनाने वाले एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं वीरेंद्र सहवाग। यहां एसोसिएशन क्रिकेटर करुण नायर का रिकॉर्ड भूल गया।

जी हां, भारत के पास दो ऐसे क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने टेस्ट मैच में ट्रिपल सेंचुरी बनाई है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसी टेस्ट मैच में तीन शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग हैं, लेकिन उनके बाद भी करुण नायर ने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 303 रन बनाए थे। आपको बता दें कि सहवाग ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अप्रैल 2008 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में महज 278 गेंदों में 319 रन बनाए थे। वहीं नायर ने साल 2016 में चिदंबरम स्टेडियम में ही इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में 303 रन बनाए थे।

डीडीसीए ने आज एक कार्यक्रम का आयोजन करते हुए कोटला स्टेडिटम में सहवाग के नाम किए गए गेट नंबर दो का उद्घाटन किया। सहवाग ने इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि वह इस बात से बेहद खुश हैं कि उनके नाम पर गेट का नाम रखा गया। उन्होंने कहा कि ये बहुत बड़ी बात है कि जिस मैदान में उन्होंने कभी क्रिकेट खेला, उसी मैदान के गेट का नाम उन के नाम पर रखा गया।

सहवाग ने कहा, ‘ये बहुत सम्मान की बात है कि आज किसी क्रिकेटर के नाम पर एक गेट है, लेकिन बाद में क्रिकेटर्स के नाम पर ड्रेसिंग रूम, स्टेंड्स और भी बहुत सी चीजें होंगी। डीडीसीए द्वारा लिया गया यह एक अच्छा और सकारात्मक कदम है। मैं चाहता हूं कि अब जब कभी भी कुछ इस तरह का प्रोग्राम हो तो इंडिया के बाकी क्रिकेटर्स को भी बुलाया जाए।’

SI News Today

Leave a Reply