Wednesday, July 24, 2024
featured

कौन बनेगा करोड़पति में इस बार होंगी चार लाइफलाइन, जानिए और बाते..

SI News Today

एक बार फिर से कौन बनेगा करोड़पति टीवी पर लौट रहा है। इस बार फिर से अमिताभ बच्चन शो का नौवां सीजन लेकर हमारे बीच हाजिर होने वाले हैं। तीन सालों के गैप के बाद शो टीवी पर वापसी कर रहा है। इसी वजह से निर्माताओं ने इसमें कुछ बदलाव किए हैं। आखिरी बार 2014 में केबीसी का सीजन 8 आया था। केबीसी अंतर्राष्ट्रीय गेम शो हू वांट्स टू बी बिलेनियर पर आधारित है। हम आपको बताते हैं कि इस बार शो में क्या है खास:

लिमिटेड एपिसोड: इस बार केवल 30-35 एपिसोड 6 हफ्तों में प्रसारित किए जाएंगे। शो को क्रिस्प रखने के इरादे से ऐसा किया गया है। दरअसल, निर्माता चाहते हैं कि शो को हर साल लेकर लाया जाए इसी वजह से सीजन 9 को कम एपिसोड में प्रसारित किया जाएगा।

फिल्म का प्रमोशन नहीं: केबीसी के सीजन 9 में गैरजरूरी फिल्मों का प्रमोशन नहीं किया जाएगा। शो में सेलिब्रिटी नजर आएंगे लेकिन वो अपनी फिल्मों को प्रमोशन नहीं करेंगे। बल्कि वे सभी किसी मामले पर जागरुकता फैलाने या किसी सामाजिक मुद्दे को सपोर्ट करने के लिए आएंगे।

फीचर के साथ खेलिए: इससे दर्शक अपने टीवी या फोन की मदद से गेम खेल सकेंगे। शो में पूछा गया सवाल उन्हें अपने फोन और टीवी पर देखने को मिलेगा जिसका वो जवाब दे सकते हैं।

जोड़ीदार: इस सीजन में एक नई लाइफलाइन जोड़ीदार को शामिल किय़ा गया है। इसमें प्रतिभागियों को अपने दोस्त, रिश्तेदार या परिवार के किसी सदस्य से मदद लेकर सवाल का जवाब देने में मदद मिलेगी।

वीडियो कॉल ए फ्रेंड: फोन ए फ्रेंड फीचर को बदलकर वीडियो कॉल ए फ्रेंड कर दिया गया है। इस लाइफलाइन के जरिए प्रतिभागी मदद लेने के साथ ही अपने उस दोस्त का चेहरा भी देख सकते हैं जिससे मदद ले रहे हैं।

प्राइज मनी: इस सीजन में प्राइज मनी को बढ़ाकर 7 करोड़ कर दिया गया है। इस बार अगर कोई प्रतिभागी 1 करोड़ रुपए जीत लेता है तो उससे अगला सवाल सीधे 7 करोड़ का पूछा जाएगा।

प्रीमियर एपिसोड: केबीसी को और ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए निर्माता प्रीमियर एपिसोच में शो के 17 साल दिखाएंगे। यह शो 28 अगस्त से सोनी टेलिवजन पर रात के 9 बजे प्रसारित किया जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply