Saturday, April 20, 2024
featured

गर्मियों में ये सुपरफूड लाएंगे स्किन में ग्लो!

SI News Today

अगर आप सचमुच समर्स में अपनी त्वचा में ग्लो लाना चाहते हैं तो आपको कुछ सुपरफूड्स को अपनी डायट में शामिल करना चाहिए. आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही सुपरफड्स के बारे में जो त्वचा में लाएंगे रंगत.

एवोकैडो- पिछले कुछ समय से एवोकैडो काफी पॉपलुर हो रहा है. नॉन-फैट ये फूड सेहत के लिए तो फायदेमंद है ही साथ ही ये वजन भी नहीं बढ़ाता. कमर और पेट की चर्बी कम करने के साथ-साथ एवोकैडो त्वचा में भी निखार लाता है. त्वचा को मुलायम करने के साथ-साथ एवोकैडो त्वचा को बेहद संवदेनशीलता से बचाता है.

खीरा- त्वचा को अंदर से साफ करने में खीरा बहुत मददगार है. पानी की अधिक मात्रा होने के कारण खीरा पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करता है. इसे इंटरनल क्लीन्जर के नाम से भी जाना जाता है. आपने हमेशा सुना होगा कि खीरे को आंखों पर रखें लेकिन आपको इसके वास्तविक फायदे के बारे में पता है. ये आंखों की सूजन और काले धब्‍बों को मिटाता है. विटामिन सी से भरपूर खीरा खाने से त्वचा को चमकदार बना सकता है.

डार्क चॉकलेट- एंटी-एजिंग का इलाज करने में मददगार है डार्क चॉकलेट. त्वचा को यूवी रेस से बचाने के लिए डार्क चॉकलेट फायदेमंद है. पोषक तत्वों से भरपूर डार्क चॉकलेट त्वचा की सूजन को कम करती है और एक्जिमा जैसी समस्याओं से बचाती है.

तरबूज- तरबूज यूं तो गर्मियों का फल है लेकिन क्या आप जानते हैं गर्मियों के इस फल में त्वचा को साफ करने वाले कई जरूरी पोषक तत्व मौजूद हैं. 93 फीसदी पानी से भरपूर तरबूज विटामिन ए और सी से भरपूर हैं. फैटी एसिड और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर ये फूड त्वचा को हाइड्रेट रखता है.

SI News Today

Leave a Reply