Friday, July 19, 2024
featured

गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 7 का क्लाइमैक्स हुआ लीक..

SI News Today

मशहूर अमेरकिन टीवी सीरीज ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के सातवें सीजन के अंतिम एपिसोड के छोटे पर्दे पर प्रसारित होने के ठीक एक दिन पहले एचबीओ हैकर्स ने खुद ‘मिस्टर स्मिथ’ बताते हुए इसका क्लाइमेक्स लीक कर दिया। मैशबल के मुताबिक, एचबीओ द्वारा रिलीज 1.5 टेराबाइट डेटा चुराने वाले हैकिंग समूह ने कहानी के गोपनीय हिस्से को लीक कर दिया कि शो के इस सीजन का अंत किस तरह से होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, “मैशबल ने गोपनीय सारांश पढ़ लिया है, लेकिन उसने ज्यादा जानकारी प्रकाशित नहीं करने का फैसला किया है।” हैकिंग को लेकर एचबीओ ने कहा कि मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए हैकर्स जानकारी चुराना जारी रख सकते हैं।

एचबीओ ने कहा, “हम इस गेम का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं।” हैकिंग समूह ने एचबीओ से करीब 65 लाख डॉलर के बिटकॉइन की मांग की है, लेकिन अभी तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई है। हालांकि, समूह ने दावा किया है कि उसने चुराए गए डेटा को तीन ग्राहकों को बेच दिया है। मालूम हो कि हाल ही में बेंगलुरू की आईटी कंपनी के चार कर्मचारियों ने भी इसी शो के कुछ एपिसोड्स अपनी गर्लफ्रेंड्स को इंप्रेस करने के चक्कर में लीक कर दिए थे। ये चारों लड़के आईटी प्रोफेश्नल्स थे और इनमें से एक ने पुलिस पूछताछ में यह माना है कि क्योंकि उसकी गर्लफ्रेंड इस शो को देखने के लिए बहुत उत्साहित थी तो उसने अपने बाकी दोस्तों के साथ मिलकर इस शो के एपिसोड्स को गैरकानूनी रूप से लीक कर दिया।

गेम ऑफ थ्रोन्स यानि सिंहासनों का खेल डेविड बेनिओफ्फ और डीबी वेइस द्वारा निर्मित एक अमेरिकी टीवी सीरीज है। यह शो जॉर्ज आर आर मार्टिन के उपन्यासों की श्रंखला अ सॉन्ग ऑफ आइस एंड फायर पर आधारित है। इसका पहला एपिसोड 17 अप्रैल 2011 को टीवी चैनल एचबीओ पर प्रसारित किया गया था।

SI News Today

Leave a Reply