Thursday, April 18, 2024
featured

जानिए कितना रहेगा सलमान खान और सोहेल खान की फिल्म का फर्स्ट डे कलेक्शन

SI News Today

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को लेकर दर्शकों के उत्साह को ध्यान में रखते हुए मेकर्स ने इसे 5550 स्क्रीन्स पर रिलीस किया है। भारत में फिल्म को 4350 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया और विदेशों में इसे 1200 स्क्रीन्स मिली हैं। हालांकि पाकिस्तान में फिल्म की रिलीज को टाल किया गया है और चीन में भी इसकी रिलीज पर अब तक संशय बना हुआ है। सलमान खान, चीनी अभिनेत्री झूझू, ओम पुरी, सोहेल खान जैसे सितारों से सजी यह फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने हालांकि बहुत अच्छे रिव्यू पा सकने में नाकाम रही। उन्होंने इस फिल्म को डिसअपॉइंटिंग बताया है। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि फिल्म के विजुअल्स तो शानदार हैं लेकिन ट्यूबलाइट की कहानी की आत्मा अधूरी सी है।

बावजूद इसके तरण मानते हैं कि फिल्म अच्छा खासा बिजनेस करेगी। उन्होंने हालांकि फिल्म के 300 करोड़, 400 करोड़ या 500 करोड़ का आंकड़ा छू पाने पर संदेह जताया। मालूम हो कि ईद के मौके पर रिलीज होने वाली सलमान की ज्यादातर फिल्में हिट साबित होती हैं। इस बार भी वह ईद पर अपने फैन्स के लिए ईदी लेकर आ गए हैं। एनालिस्ट्स के आंकड़ों की मानें तो पहले दिन सलमान की यह फिल्म पाकिस्तान में रिलीज नहीं हो पाने के बाद भी तकरीबन 35 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर सकती है। बता दें कि प्रेम रतन धन पायो सलमान खान की अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। इसने पहले ही दिन में 40 करोड़ 35 लाख रुपए कमाए थे। भारत चीन युद्ध पर आधारित यह फिल्म एक शख्स के उसके परिवार के प्रति प्रेम और समर्मण को दिखाती है।

फिल्म की कहानी एक बड़े हो चुके लड़के की है जिसका दिमाग पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ है। दूसरे शब्दों में कहें तो ऐसा किरदार जो शरीर से बड़ा हो चुका है लेकिन दिमाग अभी भी बच्चों वाला है। स्क्रीन पर सलमान खान को आप सभी ने कई तरह के किरदार को निभाते हुए देखा होगा और हर बार उन्होंने उसे उम्दा तरीके से निभाया है। कबीर खान की इस फिल्म की बात करें तो इसमें उनके किरदार का नाम लक्ष्मण सिंह बिष्ट है। जिसे पड़ोस के बच्चे ट्यूबलाइट कहकर बुलाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उसे देर से चीजें समझ आती है। जैसे ट्यूबलाइट जलने में टाइम लगाती है। लेकिन एब बार जलने के बाद वो रौशन रहती है।

SI News Today

Leave a Reply