Saturday, April 20, 2024
featured

जानिए क्या है शाहरुख खान का डेली रूटीन

SI News Today

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले अभिनेता हैं। बहुत से लोग यह जानना चाहते हैं कि उनके चहेते एक्टर की डेली लाइफ कैसी होती है। आज हम आपको बॉलीवुड के किंग खान की दिनचर्या के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि शाहरुख की रूटीन लाइफ कैसी होती है और वह किस तरह अपना दिन बिताते हैं। 51 वर्षीय शाहरुख की जिंदगी बहुत व्यस्त है कम ही ऐसा होता है जब वह अपना ब्रेकफास्ट ले पाते हैं। आम तौर पर वह सुबह बिना नाश्ता किए ही निकल पड़ते हैं। उनके दफ्तर में दो लिफ्ट हैं जिनमें से पहली सिर्फ शाहरुख खान के लिए है और दूसरी बाकी लोगों के लिए। शाहरुख की गाड़ी का नंबर 555 है जो कि उनका लकी नंबर है। बहुत गिने चुने लोगों को ही उनके बंगले मन्नत में एंट्री मिलती है।

किंग खान अपनी गाड़ी पर कभी भी काला शीशा नहीं लगाते क्योंकि वह चाहते हैं कि वह अपने फैन्स से लगातार रूबरू हो सकें। शाहरुख काम के बीच-बीच में अपनी गाड़ी में ही चाय-कॉफी का मजा लेते हैं। वह दिन भर पूरे जोश-ओ-खरोश के साथ काम करते हैं। रोहित शेट्टी जैसा निर्देशक भी शाहरुख से काम कराने के दौरान शाहरुख की हर छोटी बड़ी राय पर गौर करते हैं। शाहरुख काम के दौरान घड़ी तो पहनते हैं लेकिन वह घड़ी के मुताबिक ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर कभी नहीं करते। उनके लिए खाना सिर्फ खाना होता है। शाहरुख के साथ काम करने वाले ज्यादातर लोगों के लिए नींद क्या होती है यह उन्हें नहीं मालूम है।

शाहरुख खान के साथ काम करने वाली टीम के ज्यादातर लोगों से जब पूछा गया कि उनके लिए जिंदगी का मतलब क्या है। तो उनमें से ज्यादातर का जवाब होता है कि शाहरुख के लिए जिंदगी का मतलब होता है काम और सिर्फ काम। 45 साल की उम्र में दिए एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने कहा था कि वह बहुत कम ही सो पाते हैं। वह अपने खाने के बारे में मुश्किल ही खयाल रखते हैं और दिन भर में तकरीबन 100 सिगरेट पी जाते हैं। शाहरुख अपनी गाड़ी में सफर करते हुए करीब 30 कप तक ब्लैक कॉफी पी लेते हैं। उनका कहना है कि दिक्कत यही है कि मैं अपनी सेहत का बहुत कम खयाल रखता हूं जिसकी वजह से मुझे अपना और ज्यादा खयाल रखना पड़ता है।

SI News Today

Leave a Reply