Monday, July 22, 2024
featured

जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी दोनों ही हीरो फिल्म के बाद रातों बने रात सुपरस्टार…

SI News Today

बॉलीवुड में बतौर एक्टर ‘हीरो’ फिल्म से अपना डेब्यू करने वाले जैकी श्रॉफ ने 80 और 90 के दशक में कई हिट फिल्में दी हैं। उस दौरान हर एक्ट्रेस उनके साथ फिल्म में काम करने के लिए बेताब रहती थी। जैकी श्रॉफ ने फिल्म हीरो में मीनाक्षी शेषाद्रि के साथ काम किया था और यह फिल्म हिट भी रही थी। इस फिल्म के सभी गाने काफी पॉपुलर हुए थे। खासतौर पर ‘तू मेरा जानू है तू मेरा दिलबर है, मेरी प्रेम कहानी का तू हीरो है’ ये तो लोगों के जुबां पर आज भी बरकरार है।

लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म की शूटिंग के दौरान मीनाक्षी और जैकी श्रॉफ का सचमुच का अफेयर शुरू हो चुका था। फिल्म सेट पर मौजूद किसी भी शख्स को इस बात की भनक तक नहीं लगी। कहा जाता है कि उन दिनों जैकी मीनाक्षी के प्यार में दीवाने हो गए थे। लेकिन उन्होंने इस बात को कभी भी लोगों के सामने नहीं कबूला कि वह एक-दूसरे से प्यार करते हैं। हीरो फिल्म के बाद लोगों ने इनकी जोड़ी की पहली ही फिल्म में खूब सराहा था और आगे भी दोनों ने साथ में फिल्में की।

जैकी श्रॉफ और मीनाक्षी दोनों ही हीरो फिल्म के बाद रातोंरात सुपरस्टार बन गए थे और हर कोई इनकी जोड़ी को लेकर फिल्म बनाना चाहता था। 90 के दशक की शुरुआत में जब मीनाक्षी ने एक स्ट्रगलिंग डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की फिल्म घायल साइन किया तो शूटिंग के वक्त राजकुमार संतोषी मीनाक्षी की खूबसूरती पर फिदा हो गए।

वह उससे शादी करना चाहते थे लेकिन मीनाक्षी ने उनके प्रपोजल को नकार दिया। वहीं जैकी से मीनाक्षी का नाता बहुत पहले ही टूट गया था। मीनाक्षी आज बॉलीवुड से दूर अपनी एक अलग जिंदगी जी रही है।

SI News Today

Leave a Reply