Saturday, May 18, 2024
featured

पाकिस्तानी गेंदबाज इरफान पर एक साल का प्रतिबंध

SI News Today

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान पर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के मामले में एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

पीसीबी ने पीएसएल में इस्लामाबाद यूनाइटेड की ओर से खेलने वाले इरफान पर यह प्रतिबंध सट्टेबाज के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट को जानकारी नहीं देने के कारण लगाया गया है। इसके अलावा उन पर 10 लाख रुपए का जुर्माना भी ठोका गया है। इरफान पर प्रतिबंध लगने के बाद अब वह इस वर्ष जून में इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में नहीं खेल पाएंगे।

इरफान ने संवाददाता सम्मेलन में खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा, सट्टेबाज ने मुझसे दो बार मिलने की कोशिश की लेकिन यह मेरी गलती है कि मैंने इसकी जानकारी पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को नहीं दी। यह मेरी गलती है। मैंने अपनी गलती मान ली है। लेकिन मैं किसी भी तरीके से स्पॉट फिक्सिंग या मैच फिक्सिंग में शामिल नहीं रहा हूं।

34 वर्षीय इरफान को पीसीबी ने जांच के तहत पिछले महीने ही छह महीने के लिए निलंबित किया था। लेेकिन अब जांच पूरी होने तक उन पर छह महीने और प्रतिबंध लगा दिया गया है। सात फुट लंबे इरफान ने पाकिस्तान के लिए अब तक चार टेस्ट, 60 वनडे और 20 ट््वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

SI News Today

Leave a Reply