Tuesday, July 23, 2024
featured

बहन अर्पिता के घर गणेश दर्शन के लिए पहुंचे सलमान खान…

SI News Today

मुंबई: सलमान खान की छोटी बहन अर्पिता खान शर्मा ने गुरुवार को अपने घर पर भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना की। इस मौके पर सलमान भी वहां पहुंचे। गौरतलब है कि अब तक सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित घर पर गणेशजी विराजते थे। लेकिन इस बार सलमान अबू धाबी में ‘टाइगर जिंदा है’ की शूटिंग में बिजी हैं। अर्पिता की मानें तो ऐसे में मां (सलमा) और पापा (सलीम) के लिए घर आए हुए गेस्ट को संभालना मुश्किल होगा। इसलिए खुद अर्पिता ने अपने घर पर गणेशजी की स्थापना का जिम्मा लिया। विसर्जन गैलेक्सी अपार्टमेंट में होगा…

– अर्पिता का कहना यह भी है कि इसी साल उन्होंने नया घर लिया है। इसलिए भी वे अपने यहां गणेश स्थापना करना चाहती थीं।

– एक इंटरव्यू के दौरान अर्पिता ने कहा, “पहले गणपति बप्पा हमारे घर में विराजेंगे। इसके बाद ही हम घर में प्रवेश करेंगे। गैलेक्सी को हमेशा से ही बप्पा का आशीर्वाद मिला है और इस बार स्थापना भले यहां हुई हैं। लेकिन विसर्जन गैलेक्सी अपार्टमेंट के गार्डन में ही किया जाएगा।”

– रिपोर्ट्स की मानें तो 15 साल में ऐसा पहली बार हो रहा है कि गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित सलमान के घर पर बप्पा की स्थापना नहीं हो रही है। इससे पहले अर्पिता वहीं गणेशोत्सव मनाती थीं।

ऐसे शुरू हुई थी सलमान के घर गणेश पूजा
– सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था, “हमारे घर में गणपति की स्थापना कई सालों से होती आ रही है और यह मेरी बहन अर्पिता की वजह से हुआ है। उसी ने पहली बार बोला था कि हम भी अपने घर में गणपति लाएंगे।

उस दिन के बाद से हमारे यहां हर साल गणपति जी की स्थापना होती है। मेरी भी भगवान गणेश में बहुत आस्था है। पिछले कई सालों मे मुझ पर बड़ी-बड़ी मुसीबतें आई, लेकिन गणपति बप्पा ने मुझे आराम से इनसे बाहर निकाल दिया।”

SI News Today

Leave a Reply