Monday, March 4, 2024
featured

बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुकी हैं छोटे पर्दे की ये मशहूर एक्ट्रेसेज

SI News Today

बात चाहे बड़े पर्दे की हो या छोटे पर्दे की, दोनों की दुनिया में स्थापित होने के सपने देखने वालों की भारी भीड़ है। अभिनय की दुनिया में अपना मुकाम हासिल करने के लिए अनगिनत लोग मायानगरी की ओर रुख तो करते हैं लेकिन क्या सभी लोग सफल हो पाते हैं? एक्टिंग की दुनिया में केवल टैलेंट और किस्मत लेकर आना पर्याप्त नहीं है। यहां कई बार ऐसा होता है कि टैलेंटेड होने के बाद भी लोगों को कुछ ऐसे छोटे प्रोजेक्टस और कुछ ऐसे अनचाहे प्रोजेक्ट्स पर काम करना पड़ता है जिसे करने के बारे में उन्होने कभी सोचा तक नहीं होता है।

एक्टिंग वर्ल्ड में ऐसे बहुत से स्टार्स हैं जिन्होनें मुख्यधारा में अभिनय करने से पहले इन चुनौतियों का मुकाबला किया है। बात अगर छोटे पर्दे की ही करें तो यहां पर संस्कारी किरदार निभाने वाले कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों नें बी ग्रेड फिल्मों में काम किया हुआ है। कुछ के लिए इन फिल्मों ने उनके एक्टिंग कैरियर को रसातल में पहुंचा दिया तो कुछ ने ऐसी फिल्में करने के बाद एक्टिंग वर्ल्ड में नया मुकाम हासिल कर लिया। यहां हम कुछ ऐसे ही टीवी स्टार्स की बात करेंगे जिन्होने अपने एक्टिंग कैरियर के किसी मोड़ पर बी ग्रेड फिल्मों में एक्टिंग की और आज ये छोटे पर्दे की दुनिया का बड़ा नाम हैं-

दिशा वकानी-
सब टीवी के मशहूर सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दयाबेन यानी कि दिशा वकानी ने भी टीवी इंडस्ट्री में आने से पहले कुछ बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है। उन्होने 1997 में आई मूवी ‘कमसिन- द अनटच्ड’ में अभिनय किया है।

रश्मि देसाई-
कलर्स चैनल के मशहूर धारावाहिक ‘उतरन’ से मशहूर हुई तप्पू उर्फ रश्मि देसाई ने ‘अधूरी कहानी हमारी’ में इच्छाधारी नागिन का किरदार निभाया था। लेकिन टीवी जगत में आने से पहले रश्मि ने कई भोजपूरी फिल्मों और ये ‘लम्हे जुदाई के’ जैसी बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है।

सना खान-
टीवी रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ और ‘फियर फैक्टर’ का हिस्सा रहीं सना खान ने सलमान खान की फिल्म ‘जय हो’ में भी काम किया है। इस एक्ट्रेस ने अपने कैरियर के शुरुआती दिनों में ‘ये है हाइ सोसाइटी’ और ‘क्लाइमैक्स’ जैसी बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है।

अर्चना पूरन सिंह-
अर्चना पूरन सिंह टीवी सीरियल ‘श्रीमती श्रीमती’ , ‘जाने भी दो पारो’ और ‘कॉमेडी सर्कस’ की वजह से मशहूर हैं। इन टीवी प्रोग्राम्स में काम करने से पहले उन्होने ‘रात के गुनाह’ जैसी फिल्में भी की हैं।

शमा सिकंदर-
मशहूर टीवी शो ‘ये मेरी लाइफ है’ के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस शमा सिकंदर छोटे पर्दे पर आने से पहले बॉलीवुड स्टार आमिर खान के भाई फैजल खान के साथ ‘बस्ती’ नाम के बी ग्रेड मूवी में काम कर चुकी हैं।

उर्वशी ढोलकिया-
टीवी रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 6’ की विजेता रहीं उर्वशी ढोलकिया नें कई बी ग्रेड फिल्मों में काम किया है। टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभाने वाली उर्वशी ने मलयालम बी ग्रेड मूवी ‘स्वप्नम’ सहित अनेक बी ग्रेड फिल्मों में अभिनय किया है।

SI News Today

Leave a Reply