Tuesday, April 16, 2024
featured

बॉलीवुड की सबसे फिट मॉम हैं मलाइका अरोड़ा

SI News Today

बॉलीवुड में बहुत से एक्टर और एक्ट्रेस ऐसे हैं जिनकी उम्र कई सालों से एक ही जगह टिकी हुई है। बढ़ती उम्र की वजह से न तो उनके अंदर एनर्जी की कोई कमी है और न ही उनकी खूबसूरती में कोई कमी आ रही है। नियमित वर्कआउट और खान पान पर ध्यान देकर उन्होंने अपनी उम्र एक जगह रोक रखा है। बॉलीवुड आइटम गर्ल और एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा उन्हीं में से एक हैं। 43 साल की हो चुकीं मलाइका एक बच्चे की मां भी हैं। मलाइका बॉलीवुड की सबसे फिट मॉम के रुप में जानी जाती हैं। उनकी खूबसूरती और शानदार फिटनेस उनकी मेहनत, रेगुलर वर्कआउट और संयमित खान-पान की वजह से है।

अधिकांश लोग मलाइका की शानदार फिटनेस का क्रेडिट उनके जींस को देते हैं लेकिन खुद वह हार्ड वर्क और डेडिकेशन को इसका जिम्मेदार मानती हैं। खुद को फिट रखने के लिए वह काफी मेहनत करती हैं। इसके साथ ही वह अपने खान-पान पर भी विशेष ध्यान देती हैं। उनके दिन की शुरुआत नींबू या फिर शहद के साथ एक गिलास गर्म पानी से होती है। नाश्ते में कुछ फ्रूट्स, उपमा या फिर पोहा लेने के बाद वह दो चपातियां,सब्जी, चिकन और सलाद के साथ लंच करती हैं। डिनर में मलाइका उबली हुई सब्जियों के साथ सूप और सलाद लेती हैं। वर्कआउट करने के बाद प्रोटीन शेक उनके रेग्यूलर डाइट का हिस्सा है।

मलाइका जिम में ज्यादा टाइम बिताने को सही नहीं मानतीं। वह लगभग 20 मिनट तक कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं। किक बॉक्सिंग की प्रैक्टिस करने के बाद वह डांस करके खुद को फिट रखने की कोशिश करती हैं। मलाइका अपने फैशन और बोल्ड स्टेटमेंट के लिए भी जानी जाती हैं। यही कारण है कि वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से सुर्खियों में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने पति अरबाज खान से तलाक ले लिया। दोनों की शादी 1998 में शादी हुई थी।

उनका एक 14 साल का बेटा भी है जो अब मलाइका के साथ रहता है। मलाइका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत शाहरुख खान की फिल्म दिल से में एक आइटम सॉंग से की थी जो इतना मशहूर हुआ कि उसने बॉलीवुड में उनकी जगह पक्की कर दी।

SI News Today

Leave a Reply