Friday, July 19, 2024
featured

बॉलीवुड में सक्सेस नहीं मिलने के बाद शरबानी ने अपने आपको मलयालम फिल्मों में आजमाया..

SI News Today

90 के दशक में निर्देशक ​जेपी दत्ता द्वारा निर्देशित फिल्म बॉर्डर सभी को याद होगी। इस फिल्म की कहानी 1971 के भारत- पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित थी। बॉर्डर साल 1997 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। इस फिल्म में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, पूजा भट्ट, शरबानी मुखर्जी और तब्बू लीड रोल में थे। बॉर्डर में सुनील शेट्टी के किरदार को लोग आज भी याद करते हैं।

लेकिन यहां हम बात कर रहे हैं फिल्म में उनकी पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शरबानी मुखर्जी की। फिल्म ‘बॉर्डर’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली यह एक्ट्रेस बॉलीवुड में अपना पहचान बना पाने कामयाब नहीं रही। इस फिल्म में भी उनका रोल काफी छोटा था। ‘ऐ जाते हुए लम्हों जरा ठहरो’ गाने की वजह से उन्हें थोड़ी-बहुत पॉपुलेरिटी जरूर मिली, लेकिन वह इसे लंबे समय तक बरकरार नहीं रख पाईं। हालांकि वह बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस काजोल और रानी मुखर्जी की कजिन हैं। त्यौहार के मौके पर वह अक्सर साथ ही दिखाई देती हैं।

बॉलीवुड में सक्सेस नहीं मिलने के बाद शरबानी ने अपने आपको मलयालम फिल्मों में आजमाया, जहां उन्हें कामयाबी भी मिली। इसके अलावा शरबानी टीवी पर आने वाले कई एड में नजर आ चुकी हैं।

इसके अलावा शरबानी ने पाकिस्तानी सिंगर शाजिया मंजूर के फेमस सॉन्ग ‘घर आजा सोनिया’ में एक गूंगी-बहरी लड़की का रोल प्ले किया था। इस गाने को लोगों ने काफी पसंद किया था।

SI News Today

Leave a Reply