Wednesday, April 17, 2024
featured

रोमाचंक मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दी 2 रन से मात

SI News Today

बेन स्टोक्स (101) और जोस बटलर (65*) की शानदार पारी ने इंग्लैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में छह विकेट पर 330 रन तक पहुंचाया। हालांकि दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य का पीछा करने में नाकामयाब रही और रोमांचक मैच में उसे दो रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत से इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

स्टोक्स के खेलने को लेकर आज तक संशय की स्थिति थी क्योंकि पहले मैच में बाएं घुटने में चोट के कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा था। उन्होंने हालांकि चैम्पियंस ट्राफी से पहले खेली जा रही इस श्रृंखला के दूसरे मैच में सहज होकर खेला।

स्टोक्स की 79 गेंद की पारी में उन्होंने 11 चौकों और तीन छक्कों के साथ शतक जमाया। इंडियन प्रीमियर लीग में प्लेयर आफ द टूर्नामेंट रहे स्टोक्स ने कप्तान इयोन मोर्गन के साथ 95 और जोस बटलर के साथ 77 रन जोड़े। बटलर ने नाबाद 65 रन बनाये। वनडे में नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका ने छह कैच टपकाए। बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज अपने पहले मैच में तीन बार विकेट से चूक गए। उन्होंने 10 ओवर में 72 रन देकर एक विकेट लिया।

इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (98), डेविड मिलर (71) और कप्तान एबी डीविलियर्स (52) की अर्द्धशतकीय पारियों के बावजूद टीम पांच विकेट पर 328 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने तीन विकेट चटकाए।

SI News Today

Leave a Reply