Wednesday, July 24, 2024
featured

रोहित शर्मा की 12वीं सेंचुरी पर खुशी से झूम उठीं पत्नी रितिका..

SI News Today

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा ने लंबे समय बाद शतक लगाया है। अब तक इस सीरीज में उनका बल्ला खामोश ही था। लेकिन तीसरे वनडे में उनका बल्ले ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और अपना 12वां शतक लगाया। जैसे ही उन्होंने अपना बल्ला हवा में उठाया तो एक खास शख्स भी स्टेडियम में मौजूद था, जिसे रोहित के शतक पर बेहद खुशी थी। वह कोई और नहीं बल्कि रोहित की पत्नी रितिका थीं, जो मैच देखने आई थीं। उन्होंने खड़े होकर अपने पति के शानदार शतक पर तालियां बजाईं। इसके अलावा पवेलियन में बैठी टीम इंडिया ने भी रोहित की शानदार पारी की जमकर सराहना की।

रोहित ने यह पारी एेसे समय पर खेली, जब टीम इंडिया को उसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। एक समय पर भारत के 61 रनों पर 4 विकेट गिर चुके थे। तब उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिलकर 157 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। उन्होंने 145 गेंदों का सामना कर 124 रन बनाए। अपनी पारी में रोहित ने शानदार 16 चौके और 2 छक्के लगाए।

गौरतलब है कि बुमराह के नेतृत्व में भारतीय गेंदबाजों ने पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियन में खेले गए मैच में एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को बड़ा स्कोर बनाने से रोका और निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट पर 217 रनों पर ही सीमित कर दिया। इस आसान से लक्ष्य को भारत ने 45.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बुमराह ने पहली बार वनडे क्रिकेट में पांच विकेट लिए हैं। वहीं रोहित का यह श्रीलंका में पहला शतक है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन (5) के रूप में लगा। वह नौ रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए। उन्हें लसिथ मलिंगा ने बोल्ड किया। कुल स्कोर में 10 रन ही और जुड़े थे कि विश्वा फर्नाडो ने कप्तान विराट कोहली (3) को आउट कर भारत को बड़ा झटका दिया।

यहां से लोकेश राहुल (17) ने रोहित के साथ टीम का स्कोर 61 तक पहुंचाया। लय में आती दिख रही इस जोड़ी को अकिला धनंजय ने तोड़ा। उन्होंने राहुल को आउट किया। इसी स्कोर पर उन्होंने केदार जाधव को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाज लाख प्रयासों के बाद भी धोनी और रोहित की जोड़ी को तोड़ नहीं पाए और यह दोनों टीमों को जीत दिला ले गए।

SI News Today

Leave a Reply