Friday, January 27, 2023
featured

लगाए बर्फ मिलेगी ग्लोइंग स्किन

SI News Today

गर्मियों के मौसम में खुद को ठंडक देने के लिए ठंडी चीजे खाना और खासतौर पर आइस से संबधित चीजे खाना बेहद आरामदायक लगता है। गर्मियों में ये राहत का काम करती है। इसलिए बर्फ का उपयोग चेहरे पर करना भी एक अच्छा विकल्प माना जाता है। जो चेहरे के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। इससे चेहरा फ्रैश हो जाता है। जो आपको काफी रिलेक्स महसूस कराता है।

चेहरे पर आइस क्यूब लगाने पर कई तरह से फायदा मिलता है। कुछ ऐसे ही उपयोगी और असरकारक फायदों के बारे में हम आपको बताने जा रहे है।

=चेहरे पर बर्फ लगाने से ब्लड-सर्कुलेशन सही रहता है। जो चेहरे में निखार लाने में अहम भूमिका निभाता है। चेहरे पर बर्फ लगाने से चेहरे पर ताजगी रहती है सात ही धब्बे मुंहासे भी कम होते है।

= आइसक्यूब आंखो के काले घेरो को भी दूर करनें में सहायक होते है। इसलिए आइसक्यूब को आंखो के काले घेरो पर लगाने से काले घेरो को कम करनें में मददगार साबित हो सकती है।

= अक्सर देखा गया है कि वैक्सिंग के दौरान हाथो में लाल स्किन हो जाती है, ऐसे में बर्फ लगाना सबसे असरकारक होता है। आईब्रो बनवाते समय होने वाले दर्द से भी आईसक्यूब लगाने से राहत मिलती है।

= मुंहासों पर भी आइसक्यूब लगाने से राहत मिलती है। ऐसे में नीम और पुदीने की पत्तियों को उबालकर उस पानी को आइस ट्रे में जमा लें। रोज इसका इस्तेमाल करे। मुंहासो की समस्या में काफी राहत मिलेगी।

= टैनिग में भी आइसक्यूब बेहद असरदार रहता है। धूप के कारण त्वचा का रंग काला पड़ जाता है जिसे टैनिंग कहा जाता है। इसे दूर करने के लिए आइसक्यूब को चेहरे पर लगाना चाहिए।

= मेकअप को ज्यादा देर तर रखने के लिए मेकअप से पहले आइसक्यूब लगाने से मेकअप ज्यादा देर तक रहता है।

SI News Today

Leave a Reply