Friday, June 21, 2024
featured

लॉन्च हुई Isuzu की 7 सीटर SUV MU-X

SI News Today

जापानी कार मेकर Isuzu ने अपनी प्रीमियम SUV कार MU-X गुरुवार को भारत में लॉन्च कर दी है। कंपनी ने कार का डीजल वेरिएंट ही लॉन्च किया है। वहीं यह जानकारी भी सामने आ रही है कि कंपनी ने इसमें कई जबरदस्त फीचर्स दिए हैं। तो आइए जानते हैं इसके स्पेशल फीचर्स के बारे में।

इंजन- Isuzu MU-X के नए वेरिएंट में 3.0-लीटर का डीजल इंजन होगा जो 174 hp की ताकत और 380 Nm का टॉर्क देगा। वहीं यह इंजन टर्बोचार्ज होगा इसमें 5 स्पीड मैनुअस ट्रांस्मिशन होगा। इसके अलावा कार में ऑल व्हील ड्राइव फीचर भी होगा। वहीं माइलेज की बात करें तो कंपनी के मुताबिक MU-X 13.2 kmpl की माइलेज देगी।

सेफ्टी- कार के सेफ्टी फीचर की बात करें तो इसमें ड्यूल एयरबैग्स और ABS यानी एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के ब्रेक्स होंगे। इसके अलावा इसमें EBD, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे कई स्पेशल फीचर्स भी होंगे। साथ ही एंटी-थेफ्ट और रिवर्स पार्किंग में मदद करने वाला बैक कैमरा और सेंसर्स होंगे।

स्पेशल फीचर्स- Isuzu MU-X एक सेवन सीटर एसयूवी है। इसके स्पेशल फीचर्स की बात करें इसमें 17 इंच डायमंद कट एलॉए, प्रोजेक्टर LED DRLs हैडलैमप्स होंगे। इंटीरियर्स की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेन्मेंट सिस्टम होगा जिसमें USB, AUX, रेडियो और ब्लूटुथ जैसे कई कनेक्टिविटी फीचर्स होंगे। इसके अलावा 10 स्पीकर सिस्टम का लाइव सराउंड सिस्टम होगा।

कीमत- कार की कीमत की बात करें तो यह 23 लाख से लेकर 25 लाख के बीच में है। बेस वेरिएंट की कीमत 23.99 लाख रुपये होगी। वहीं ऑल व्हील ड्राइव (4X4) वेरिएंट की कीमत 25.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी। इस कार का कड़ा मुकाबला Toyota Fortuner और Honda B-RV जैसी कारों से होगा।

SI News Today

Leave a Reply