Saturday, May 25, 2024
featured

विराट कोहली बोले- मेरे बयान पर तिल का ताड़ बनाया गया

SI News Today

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज दावा किया कि आस्ट्रेलियाई टीम से दोस्ती के उनके बयान पर ‘तिल का ताड़ ’ बनाया गया और अभी भी आस्ट्रेलिया के कई क्रिकेटर उनके अच्छे दोस्त हैं। चार मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद कोहली ने कहा था कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से दोस्ती को लेकर उनकी राय बदल गई है। उन्होंने कहा था ,‘‘ नहीं, अब यह बदल गया है । मैने पहले टेस्ट से पूर्व जो कहा था , मुझे गलत साबित कर दिया गया और अब मुझे आप ऐसा कहते कभी नहीं सुनेंगे ।’’ कोहली ने हालांकि सिलसिलेवार ट्वीट में स्पष्ट किया कि उनका बयान पूरी आस्ट्रेलियाई टीम के लिये नहीं था ।

उन्होंने लिखा ,‘‘ मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मेरे जवाब को अतिरंजित करके पेश किया गया । मैने यह नहीं कहा था कि पूरी आस्ट्रेलियाई टीम मेरी दोस्त नहीं है लेकिन …।’’उन्होंने आगे लिखा ,‘‘ सिर्फ कुछ खिलाड़ियों के बारे में कहा था । कुछ खिलाड़ियों से मेरी अभी भी दोस्ती है जो आरसीबी के लिये खेलते हैं और उसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है ।’’ इस श्रृंखला में कई विवाद देखने को मिले जिसकी शुरूआत आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने की जब उन्होंने डीआरएस फैसला लेने से पहले ड्रेसिंग रूम से मदद मांगी । कोहली ने उन्हें लगभग धोखेबाज कह डाला था ।

इसके बाद आस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को निशाना बनाते हुए खेलों का डोनाल्ड ट्रंप कहा । क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने कहा कि कोहली को शायद ‘सॉरी’ शब्द की स्पेलिंग नहीं पता। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ किया कि उनके संबंध इन खिलाड़ियों से पहले की तरह मधुर बने रहेंगे। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी मैच के खत्म होने के बाद विराट ने कहा था कि अब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उनके दोस्त नहीं रहे। कोहली के ऐसा कहने की वजह हालिया सीरीज में उनके और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बीच हुई तकरार थी। मैदान पर उनकी कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ और दूसरे खिलाड़ियों के साथ झड़प देखने को मिली थी।

इस घटना के बाद की ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों ने विराट को निशाना बनाया था। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इस पूरे मामले में विराट को बदनाम करने की कोशिश की थी।

SI News Today

Leave a Reply