Tuesday, April 16, 2024
featured

सहवाग ने बांधे इस शख्स की तारीफों के पुल

SI News Today

आजकल लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है। हाल ही में उन्होंने अपनी बीवी के साथ अपने ट्विटर हैंडल पर एक फोटो शेयर की थी जिसका उन्होंने बहुत ही मजाकिया अंदाज में कैप्शन दिया था। अब सहवाग ने एक पर्यावरण सर्वेक्षणवादी जाधव पायंग की फोटो ट्विटर पर शेयर की है और एक के बाद एक ट्वीट कर उनकी काफी सराहना की है। सहवाग ने अपने पहले ट्वीट में लिखा क्या आपने कभी द फॉरेस्ट मैन ऑफ इंडिया जाधव पायंग के बारे में सुना है? पिछले चार दशकों से, (जब वे किशोरावस्था में थे), बैम्बू का पेड़ लगाने का काम कर रहे हैं।

अपने अगले ट्वीट में सहवाग ने लिखा जो इलाका बाढ़ के कारण खाली हो गया था, इन्होंने अकेले ही मेहनत कर 1360 एकड़ को पेड़ से कवर किया जो कि अब बाघों, रायनासोर्स और हिरनों का घर बन गया है। अपने तीसरे ट्वीट में सहवाग लिखते हैं मैं जाधव पायंग जैसे व्यक्ति के साहस को सलाम करता हूं, कठिन परिस्थितियों के बावजूद जाधव ने पर्यावरण को बचाने के लिए बहुत बलिदान दिया है। असम के रहने वाले जाधव के बारे में जानने के बाद कई ट्विटर यूजर उनकी काफी सराहना कर रहे हैं। सहवाग के इन ट्वीट को अबतक हजारों लाइक मिल चुके हैं और इन्हें काफी शेयर किया जा रहा है।

कई यूजर्स ने जाधव के बारे में बताने के लिए सहवाग का शुक्रिया अदा भी किया। एक यूजर ने लिखा इस गुमनाम प्रसिद्ध व्यक्ति के बारे में बताने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया सर। एक ने लिखा ऐसे प्रसिद्ध व्यक्ति को सलाम, कोई भी प्रशंसा उनके इस काम के आगे बहुत छोटी है, उन्होंने हमारी प्रकृति मां के लिए अपना काफी योगदान दिया है। इसी प्रकार अन्य यूजर्स भी जाधव पायंग की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

SI News Today

Leave a Reply