Saturday, April 20, 2024
featured

ऑस्ट्रेलियन मीडिया ने कहा विराट हैं खेलों के डोनल्ड ट्रम्प, समर्थन में उतरे बिग बी

SI News Today

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जब से टेस्ट सीरीज शुरू हुई है तब से दोनों के बीच विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. इसी विवाद में ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तुलना अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प से की है. उन्हें विश्व के खेलों का डोनल्ड ट्रम्प कहा है. कोहली ने बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की कड़ी आलोचना की थी और बेईमान कहा था. यहां से इस विवाद ने नया रूप ले लिया था. ऑस्ट्रेलिया के अखबार ‘द डेली टेलिग्राफ’ ने कोहली पर लगातार कई गलत खबरें (फेक न्यूज) फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया.

खेल की दुनिया के ट्रम्प हैं कोहली

अखबार ने लिखा है कि कोहली ने अपनी विपक्षी टीम और उसके कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगातार हमले किए हैं और बेईमान बताया लेकिन इस संबंध में कोई सबूत पेश नहीं किए और माफी भी नहीं मांगी. अखबार ने लिखा है, “विराट कोहली विश्व खेलों के डोनल्ड ट्रम्प हैं. राष्ट्रपति ट्रम्प की तरह कोहली ने अपने ऊपर लगे आरोपों से ध्यान भटकाने के लिए मीडिया पर दोष मढ़ने का फैसला किया हुआ है.”

कोहली को मिला बॉलीवुड का समर्थन

टीम इंड़िया के कैप्टन विराट कोहली को अब बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का समर्थन मिला है. बिग बी ने कोहली के लिए ट्विटर पर लिखा- ‘ऑस्ट्रेलियाई मीडिया विराट को खेल की दुनिया का ट्रंप कह रही है. उन्हें विजेता और प्रेजीडेंट मानने के लिए शुक्रिया!’

कोहली का ऑस्ट्रेलिया पर आरोप…

कोहली ने सोमवार को एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया पर निशाना साधा और कहा कि रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के फीजियो पैट्रिक फारहार्ट के प्रति असम्मान जताया. कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा, “उनके चार-पांच खिलाड़ियों ने पैट्रिक का नाम लेना शुरू किया. मैं नहीं जानता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया. वह हमारे फीजियो हैं. उनका काम मेरा इलाज करना है. मैं इसके पीछे की वजह नहीं समझ पा रहा हूं. मैं समझ नहीं सकता. आपको उनसे पूछना चाहिए कि उन्होंने नाम क्यों लिया.”

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन कोहली अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे. वे पहले दो दिन मैदान से दूर रहे थे और तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे थे. मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने सीमा रेखा पर गेंद रोकने के लिए डाइव मारने के बाद भारतीय कप्तान का मजाक उड़ाया था. कोहली ने भी इसका जवाब दिया था और मैच के चौथे दिन जब रवींद्र जडेजा ने सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को बोल्ड किया था तब कोहली ने मैक्सवेल की नकल उतारी थी.

कप्तान स्मिथ की सफाई

कोहली के आरोपों को नकारते हुए स्मिथ ने कहा, “यह निराशाजनक है. मैंने ऐसा कुछ भी नहीं किया. पैट्रिक का अपमान करने की बात कह कर कोहली मुझ पर आरोप लगा रहे हैं. जबकि बात इससे उलट है.” उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि पेट्रिक ने कोहली को वापस मैदान पर लाने के लिए शानदार काम किया है. वह बेहतरीन फीजियो हैं.”

SI News Today

Leave a Reply