Saturday, April 20, 2024
featured

रवीना ने अपनी मां को लिखा भावुक लेटर

SI News Today

अपनी मां को मदर्स डे विश करने के लिए बॉलीवुड सितारे भी उन्हे लेटर लिखकर विश कर रहे हैं। ऐसा ही एक लेटर रवीना टंडन ने अपनी मां के लिए लिखा है जिसे हम आपके सामने ला रहे हैं। बेहद भावुक लेटर लिखकर रवीना ने कुछ इस तरह अपनी मां का शुक्रिया अदा किया है। पढ़कर आपकी आंखे भी नम हो जाएंगी।
डियर मॉम,

मैंने जबसे आंखें खोली हैं मुझे याद है कि मैंने अपने सामने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला को अपने सामने पाया है। वो तुम थी और तुम हो मॉम। मैने अपने बचपन से तुम्हे अभी तक, बढते हुए और बूढा होते हुए सुंदरता और सुखद अहसास के साथ देखा है। मां तुमने ही मुझे जीवन में खूबसूरती के साथ जीना सिखाया है। मैंने तुम्हे हर रुप में देखा है चाहे वो दयालु हो, मजबूरी हो या कठोरता हो।

मैंने तुम्हे हमेशा सबकी चिंता करते देखा है चाहे वो जानवर, पक्षी या प्रकृति का कोई भी जीव।तुमने हमेशा से हमें सिखाया है कि अनाथालयों में मदद करनी चाहिए, तुमने हमें अपने पैरों पर खड़ा करने और अपनी आवाज बुलंद करने के लिए प्रेरित किया है। मैंने आपसे बहुत कुछ सीखा है, में जो कुछ भी हूं बस आपका ही हिस्सा  हूं।

आज भी मुझे याद है कि जब मेरी बेटी ने पहली बार आंखे खोली थीं, हम हॉस्पिटल में थे। मैं उसके साथ 1.30 बजे लेटी थी और वो दिव्य, परी के समान चेहरा मेरी तरफ देख रहा था। अचानक से मुझे अपनी जिंदगी के शुरुआती विद्रोही दिन याद आ रहे हैं। मुझे आज भी याद है कि मैंने आपको 2 बजे रात में जगा दिया था और मैंने आपको बताया था कि मैं आपको सॉरी बोलना चाहती हूं। जब आपने मुझसे पूछा किसलिए मैंने आपको बताया कि मेरी वजह से आपको कई पूरी रातों में जगना पड़ा था।

मैं उसके लिए भी माफी मांगना चाहती हूं जब मैनें हमारी बहस के दौरान आपके चेहरे पर वो दरवाजा पटक दिया था। मैं आपसे हजारों बार मांफी मांगना चाहती हूं क्योंकि मैं जानती हूं कि मैंने आपको बहुत बार दुख पंहुचाया है।जब मैं अपने दोस्तों के घर पार्टी में जाती थी तब आप तो आप मेरे देर रात तक वापस लौटने तक जगती रहती थी या जब मैं रोती थी और आप मेरे दरवाजे पर बैठी रहती थीं। हम भले ही चाहें कितनी बार ही अपने घर वालों से माफी क्यों न मांग लें वो कभी भी पर्याप्त नहीं होगा।

आप मेरी असफलताओं के समय में मुझे हिम्मत देने के लिए हमेशा मेरे साथ थीं। एक साधारण सा ध्यान इसके लिए पर्याप्त नहीं होगा।मैंने पहली बार शैंपेन आपके और पापा के साथ ही पी थी। मैंने बीयर भी पहली बार आप दोनों के साथ ही पी थी। उन रातों में जब हम साथ होते थे और क्रश के बारे में बात करते थे। मुझे याद है कि जब मैंने पहली बार अपने क्रश के बारे में बताया था तो आपने भी मुझे अपने पहले क्रश हॉलीवुड हीरो “टोनी कोर्टिश” के बारे में बताया था। मुझे आपकी तरफ से हमेशा इस बात की आजादी होती थी कि ” मैं तुम्हारे साथ हूँ और तुम जो चाहों वो मेरे साथ डिस्कस कर सकती हो।

SI News Today

Leave a Reply