Friday, March 29, 2024
featured

सरकार-3 और मेरी प्यारी बिंदु बॉक्स ऑफिस कलेक्शनः

SI News Today

राम गोपाल वर्मा निर्देशित फिल्म सरकार-3 और आकाश रॉय निर्देशित फिल्म मेरी प्यारी बिंदु इसी शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई हैं। दोनों ही फिल्मों का पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कुछ खास नहीं रहा है। अमिताभ बच्चन, यामी गौतम, जैकी श्रॉफ, मनोज बाजपेई और रोनित रॉय स्टारर फिल्म सरकार-3 ने पहले दिन जहां महज 2 करोड़ 25 लाख रुपए की कमाई कर सकी वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 3 करोड़ 25 लाख रुपए कमाए। इस तरह फिल्म का कुल कलेक्शन 5 करोड़ 75 लाख रुपए हो गया। आयुष्मान खुराना और परिणीति चोपड़ा की फिल्म मेरी प्यारी बिंदु की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन महज 1 करोड़ 75 लाख रुपए कमाए और दूसरे दिन फिल्म का कलेक्शन रहा 2 करोड़ 25 लाख रुपए। इस तरह फिल्म का अब तक कुल कलेक्शन 4 करोड़ रुपए हो चुका है।

राम गोपाल वर्मा निर्देशित फिल्म सरकार-3 को ज्यादा से ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए भरसक कोशिशें की गई थीं। यहां तक कि राम गोपाल वर्मा ने पहली बार अपनी किसी फिल्म में गणेश आरती भी गवाई। लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि इनमें से कोई भी प्रयोग कारगर साबित रहा है। ‘सरकार 3’ देखने के बाद दो बातें निश्चित रूप से कही जा सकती हैं। एक तो यह कि राम गोपाल वर्मा अभी भी बहुत अच्छी तो नहीं लेकिन कुछ ठीक-ठाक सी फिल्में बना सकते हैं। दूसरा, ऐसा वे सिर्फ अमिताभ बच्चन के साथ काम करते हुए कर सकते हैं, क्योंकि ‘सरकार राज’ के बाद उनकी अलग अलग अभिनेताओं से साथ जो फिल्में आईं वे या तो बेहद साधारण रहीं या पिट गईं। दूसरे शब्दों में अमिताभ के अलावा उनकी फिल्मी दुकान पर कुछ नहीं है।

मेरी प्यारी बिंदु की बात करें तो जिन लोगों को फिल्म देखने जाना है वह आयुष्मान और परिणीति की फ्रेश कैमिस्ट्री और इसके म्यूजिक के लिए सिनेमाघरों का रुख कर सकते हैं। फिल्म की शुरुआत अभिमन्यू यानी बूबला (आयुष्मान खुराना) से होती है। वह एक एडल्ट बुक राइटर है और अपनी अगली किताब तैयार करने की कोशश में है। अपने काम में सफल होने के बाद भी अभिमन्यू खुश नहीं है। उसके कुछ फैन्स हैं तो कुछ लोग एसे हैं जो उसे नापसंद करते हैं। अभिमन्यू को ट्रैक पर लाने के लिए उसके मम्मी पापा तलाक का नाटक करते हैं।

SI News Today

Leave a Reply