Friday, March 29, 2024
featuredदेशपंजाब

अमरिंदर सिंह समेत 18 लोग भ्रष्टाचार मामले में हुए बरी..

SI News Today

18 people including Amarinder Singh were acquitted in corruption case.

अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट घोटाला मामले में पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को बड़ी राहत मिली है. अमरिंदर और 17 लोगों को शुक्रवार को भ्रष्टाचार के एक मामले में बरी कर दिया गया. उन पर एक दशक पुराने मामले में निजी डेवलपर को जमीन देने का आरोप था. आरोपियों में पंजाब विधानसभा अध्यक्ष केवल कृष्ण और दो पूर्व मंत्री शामिल थे. हालांकि इन तीनों की मौत हो चुकी है.

अमरिंदर सिंह का कहना है कि 10 साल के लंबे अंतराल में 500 बार केस की सुनवाई हुई. राजनीतिक द्वेष के कारण मुझे तो प्रताड़ना सहनी पड़ी ही लेकिन इससे सरकार का पैसा, कोर्ट का टाइम भी खराब हुआ। इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए. विजिलेंस की रिपोर्ट पर सवाल खड़े करते हुए सीएम बोले कि विजिलेंस वही करती है जो सरकार उसे निर्देश देती है. पिछली बादल सरकार ने विजिलेंस को निर्देश दिए थे। इस वजह से उन्होंने ऐसी रिपोर्ट दी.

बता दें कि 2008 में सतर्कता विभाग द्वारा ने कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत कुल 18 लोगों के खिलाफ अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की 32 एकड़ जमीन के घोटाले के मामले में मोहाली थाने में केस दर्ज किया था. आरोपियों पर रीवैनशन ऑफ करप्शन एक्ट की धाराओं के तहत मामला बनाया गया था.

SI News Today

Leave a Reply