Monday, March 25, 2024
featuredदेशमहाराष्ट्र

1993 के मुंबई धमाके का आरोपी खुर्शीद आलम की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार

SI News Today

1993 Mumbai bomb blast accused Khurshid Alam shot dead, assailant absconding.

   

1993 मुंबई धमाकों के आरोपी खुर्शीद आलम की नेपाल में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है.इस घटना को सुनसारी जिले के हरिनगर इलाके में भुतहा बाजार में अंजाम दिया गया.

भारतीय सुरक्षा एजेंसी ने बताया कि सुनसारी जिले के हरिनगर इलाके में खुर्शीद को गोली मार दी गई. वहीं अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि हत्‍या को अंजाम देने के बाद हमलावर भारत भाग आए हैं.

जानकारी के मुताबित मुंबई धमाकों का आरोपी खुर्शीद आलम नेपाल में रहने लगा था. वहीं शुक्रवार को जब वह घर जा रहा था तभी मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने खुर्शीद आलम पर फायरिंग कर दी. जिसके बाद मौके पर ही खुर्शीद की मौत हो गई. वहीं फायरिंग में एक नेपाली पुलिस कांस्‍टेबल को भी गोली लगी है, जिसे गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती करा दिया गया है.

दरअसल, कांस्टेबल ने भारत-नेपाल बॉर्डर पर मोटरसाइकिल सवार अपराधियों को रोकने की कोशिश की, तो अपराधियों ने उसपर गोलियां चला दी जिससे वह घायल हो गया. सूत्रों के मुताबित मोटरसाइकिल पर भारत की नंबर प्‍लेट लगी हुई है. इसलिए ये अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि हमलावर खुर्शीद को मारने के बाद भारत भाग आए हैं. आपको बता दें, 1993 के बाद से आलम फरार बताया जा रहा था.

गौरतलब है, 12 मार्च 1993 के दिन देश की मायानगरी दहल उठी थी. इस दिन तेज रफ्तार से दौड़ती मुंबई को अचानक ब्रेक लग गया था. आतंकियों ने दो घंटे दस मिनट में लहूलुहान कर मुंबई की तस्वीर ही बदल दी थी, 257 मौत , अनगिनत जख्म और 12 धमाके.

देखिये कब क्या हुआ था उस मनहूस दिन-

पहला धमाका- दोपहर 1.30 बजे, मुंबई स्टॉक एक्सचेंज
दूसरा धमाका- दोपहर 2.15 बजे, नरसी नाथ स्ट्रीट
तीसरा धमाका- दोपहर 2.30 बजे, शिव सेना भवन
चौथा धमाका- दोपहर 2.33 बजे,एयर इंडिया बिल्डिंग
पांचवा धमाका- दोपहर 2.45 बजे,सेंचुरी बाज़ार
छठा धमाका- दोपहर 2.45 बजे, माहिम
सातवां धमाका- दोपहर 3.05 बजे,झावेरी बाज़ार
आठवां धमाका- दोपहर 3.10 बजे,सी रॉक होटल
नौवां धमाका- दोपहर 3.13 बजे,प्लाजा सिनेमा
दसवां धमाका- दोपहर 3.20 बजे,जुहू सेंटूर होटल
ग्यारवां धमाका- दोपहर 3.30 बजे,सहार हवाई अड्डा
बारहवां धमाका- दोपहर 3.40 बजे,एयरपोर्ट सेंटूर होटल

SI News Today

Leave a Reply