Thursday, April 18, 2024
featured

एबी डीविलियर्स ने कहा- मेरा अल्टिमेट ड्रीम विश्व कप को जीतना नहीं

SI News Today

एबी ने कहा, “मैं एक समय में एक मैच को ही ले रहा हूं। मेरा अल्टिमेट ड्रीम विश्व कप को जीतना नहीं है। मैं अपने सोचने के तरीके में बदलाव किया है, विश्व कप जीतना अच्छा होगा। हालांकि मैं यह नहीं कर पाया, तो इससे मेरे करियर पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। मैंने पिछले सीजन से ही तीनों फॉर्मेट में खेलना शुरू कर दिया और मैं इसका काफी लुत्फ उठा रहा हूं।”

एबी डीविलियर्स तीन बार (2007,2011 और 2015) विश्व कप टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन वो इसको जीतने के सबसे करीब साल 2015 में ही आए थे, जब टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि सेमी फाइनल में उन्हें न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से हराया था।

एबी डीविलियर्स की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका की टीम साल 2017 में हुए चैंपियंस ट्रॉफी के अगले दौर में भी जगह नहीं बना पाई थी। इसके बाद अगस्त में उन्होंने टीम की कमान फाफ डू प्लेसी को सौंप दी थी। डीविलियर्स ने प्लेसी की तारीफ भी की और कहा कि उनकी कप्तानी में टीम काफी सफल होगी।

इसके अलावा एबी डीविलियर्स ने अपनी आईपीएल टीम के साथी खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “एक अच्छे कप्तान की परख तब ही होती है, जब आप अच्छा नहीं कर रहे होते। हालांकि वो शानदार काम कर रहे हैं। भले ही इस समय हमारी टीम शानदार प्रदर्शन नहीं कर रही है, लेकिन वो ट्रेनिंग सेशन में काफी मेहनत कर रहे हैं और हम सबमें वो काफी एनर्जी भी भर रहे हैं, जोकि एक कप्तान की अच्छी चीज होती है। वो एक शानदार कप्तान हैं।”

आरसीबी का प्रदर्शन इस साल आईपीएल में अबतक अच्छा नहीं रहा है और टीम को 5 मैचों में से 3 में हार मिली है, लेकिन टीम ने पिछले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को हराकर वापसी की और अब उम्मीद की जा रही है टीम इसी लय को आने वाले मैचों में भी जारी रखेगी।

SI News Today

Leave a Reply