ताज़ा खबर:-

लिव-इन में रहने के बाद लड़का शादी के लिए बना रहा धर्म परिवर्तन का दबाव

लिव-इन में रहने के बाद लड़का शादी के लिए बना रहा धर्म परिवर्तन का दबाव

लिव-इन में रहने के बाद लड़का शादी के लिए बना रहा धर्म परिवर्तन का दबाव

After living in live-in, the pressure of change of religion made for the marriage by the boy.

प्यार एक धोखा तो हैं ही मगर धोखे से ही प्यार हो जाय तो क्या किया जा सकता हैं, वो पल बड़ा बेरहम होता हैं। UP के बरेली जिले में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया हैं जहाँ एक युवती को पहले एक युवक से प्रेम होता हैं। प्रेम के भंवर में फंसी इस युवती को पहले शादी का झांसा मिलता रहा और उसके प्रेम को जरिया बनाकर उसके साथ कई सालों तक यौन शोषण होता रहा। इस सम्बन्ध से उसे एक बच्ची भी हो गयी, मगर समाज में इज़्ज़त से जीने के लिए इस रिश्ते को एक नाम देना भी ज़रूरी था। यहाँ तक तो ठीक था मगर अभी कहानी में एक ट्विस्ट आना बाकी था, वो ट्विस्ट था लड़के का युवती पर शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का।

जी हाँ बिलकुल सही पढ़ा आपने इस लड़की का आरोप है कि उसकी मुलाकात एक लड़के से जिम में हुई। उसके माथे पर टिका, हाथ में कलावा बंधा हुआ था। मगर उसने युवती को अपना नाम गोलू बताया। उसे इस बात की ज़रा भी भनक नहीं थी कि जिसे वो हिन्दू लड़का समझ रही थी वो दरअसल में मुस्लिम लड़का है और उसका नाम आमिर है। पहले तो उसने दोस्ती की फिर आमिर ने उसको शादी का झांसा देकर उसके साथ जबरदस्ती यौन शोषण किया, फिर एक के बाद एक कई अश्लील वीडियोज भी बनाये। जिसे लेकर वो उसे अक्सर धमकाता रहता था कि वो इन वीडियोज को इंटरनेट पर वायरल कर देगा। युवती डर के मारे सब कुछ चुपचाप सहती रही और जब वो गर्भवती हो गयी तो उसने गोलू से शादी करने की जिद्द की जिससे नाराज होकर लड़के ने शादी से इनकार कर दिया। जब लड़की ने शादी का दवाब बनाया तो आमिर ने कहा कि उसका नाम गोलू नहीं आमिर है, वह मुस्लिम है, उससे शादी करने से पहले तुमको धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा और गो-मांस खाना पड़ेगा तब ही वह निकाह करेगा। ये बातें सुनकर युवती के पैरों तले जमीं खिसक गयी, सारा खून मानो सूख गया। इन सभी शिकायतों को लेकर पीड़ित युवती ने आईजी से इंसाफ की गुहार लगाई है।

युवती का कहना है कि आमिर उसे धमकाता रहता है और 20 लाख रुपए देकर वह उससे छुटकारा पाना चाहता है। युवती की एक साल की मासूम बच्ची और उसकी जान को खतरा है। अगर पुलिस से उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह लखनऊ जाकर सीएम योगी से इंसाफ की गुहार लगाएगी।

इस मामले में आईजी रेंज बरेली डी. के. ठाकुर का कहना है कि पीड़ित युवती उनके पास आई थी और उसने बताया कि एक युवक ने उसे शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया और जब उसने शादी का दबाव बनाया तो आमिर ने धर्म परिवर्तन करने को कहा। आईजी ने मामले की जांच के आदेश दिए है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: