Thursday, April 25, 2024
featured

टेनिस एल्बो से पीड़ित हुए अजय देवगन!

SI News Today

फिल्म ‘रेड’ के बाद अब अजय देवगन इन दिनों लव रंजन की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म और ‘टोटल धमाल’ के लिए शूटिंग कर रहे थे. लेकिन इसी बीच खबर आई है कि अजय टेनिस एल्बो से जूझ रहे हैं. इसे साइंटिफिक भाषा में लेटरल एपीकोंडाईलिटिस भी कहा जाता है.

रिपोर्ट के अनुसार, टेनिस एल्बो के चलते अजय को काफी दर्द सहन करना पड़ रहा है. यहां तक कि वो कॉफी पीने के लिए भी अपना हाथ नहीं उठा पा रहे हैं. इसी के साथ उन्हें उनकी एड़ी में भी दर्द महसूस हो रहा है. लेकिन इसी बीच उन्हें अपना शेड्यूल पूरा करना होगा क्योंकि फिल्म के प्रोड्यूसर अंकुर गर्ग और लव रंजन ने एक सेट का निर्माण भी करवा लिया है और साथ इस फिल्म के लिए जिमी शेरगिल, रकुल प्रीत सिंह और तब्बू के डेट्स भी लिए हुए हैं जिसे वैस्ट नहीं किया जा सकता.

कुछ ही दिन पहले अजय फिल्म ‘टोटल धमाल’ के लिए फिल्मसिटी में शूट कर रहे थे जब अनिल कपूर ने उन्हें दर्द से कहराते हुए देखा. अनिल ने उन्हें सलाह दी कि उन्हें जर्मनी जाकर इसका इलाज करवाना चाहिए. इस परेशानी वो खुद भी झेल चुके हैं. साथ ही सचिन तेंदुलकर को भी टेनिस एल्बो हुआ था जिसके लिए उन्होंने ट्रीटमेंट भी लिया था.

टेनिस एल्बो किसी भी व्यक्ति को तब होता है जब उसकी कोहनी के बाहरी हिस्से पर, उसकी कोहनी से कलाई को जोड़ने वाली ममांसपेशियों को जोड़ने वाले, तंतु सूज जाते हैं और दर्द के साथ पीड़ा उत्पन्न करते हैं. इस तंतु को कॉमन एक्स्टेंसर टेंडन कहा जाता है. गोल्फर्स एल्बो का नाम इसके समान स्थिति को ही दिया गया है जो आपकी कोहनी के भीतरी हिस्से के आसपास दर्द उत्पन्न करती.

SI News Today

Leave a Reply