Could create table version :No database selected सदी के महानायक अमिताभ का आज है 76वां जन्मदिन, आज भी करते है काम - SI News Today
ताज़ा खबर:-

सदी के महानायक अमिताभ का आज है 76वां जन्मदिन, आज भी करते है काम

सदी के महानायक अमिताभ का आज है 76वां जन्मदिन, आज भी करते है काम

सदी के महानायक अमिताभ का आज है 76वां जन्मदिन, आज भी करते है काम

Amitabh’s birthday today is 76th birthday, even today he is working.

 

अमिताभ बच्चन का जन्म-11 अक्टूबर, 1942) बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय अभिनेता हैं। 1970 के दशक के दौरान उन्होंने बड़ी लोकप्रियता प्राप्त की और तब से भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे प्रमुख व्यक्तित्व बन गए हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन इकलौते ऐसे स‍ितारे हैं जिन्‍हें कोई नापसंद करता हो। अमिताभ बच्‍चन ही वो सहाबहार सुपरस्‍टार हैं जो लाखों लोगों की प्रेरणा के स्रोत हैं। अमिताभ बच्‍चन का प्रभाव युवाओं के जीवन में किसी न किसी रूप में जरूर देखने को मिलता है।

अमिताभ बच्‍चन का व्यक्तित्व कितना बड़ा है इसके बारे में लेखक यशवंत व्‍यास की किताब ‘अमिताभ का अ’ में बताया गया है कि कैसे कि ऐसे ही कोई अमिताभ बच्‍चन नहीं बन जाता है। अमिताभ बनने के ल‍िए अपने काम को ही पूजा मानना पड़ता है, तब जाकर कोई शख्‍स महानायक बनता है।

बच्चन ने अपने करियर में कई पुरस्कार जीते हैं, जिनमें 3 राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार और 12 फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार शामिल हैं। उनके नाम सर्वाधिक सर्वश्रेष्ठ अभिनेता फ़िल्मफेयर अवार्ड का रिकार्ड है। अभिनय के अलावा बच्चन ने पार्श्वगायक, फ़िल्म निर्माता और टीवी प्रस्तोता और भारतीय संसद के एक निर्वाचित सदस्य के रूप में 1984 से 1987 तक भूमिका की हैं। इन्होंने प्रसिद्द टी.वी. शो “कौन बनेगा करोड़पति” में होस्ट की भूमिका निभाई थी। बच्चन का विवाह अभिनेत्री जया भादुड़ी से हुआ है। इनकी दो संतान हैं, श्वेता नंदा और अभिषेक बच्चन, जो एक अभिनेता भी हैं और जिनका विवाह ऐश्वर्या राय से हुआ है।

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: