Could create table version :No database selected फ्लिपकार्ट और वालमार्ट की डील के खिलाफ व्यपारियों में दिखा गुस्सा - SI News Today
ताज़ा खबर:-

फ्लिपकार्ट और वालमार्ट की डील के खिलाफ व्यपारियों में दिखा गुस्सा

फ्लिपकार्ट और वालमार्ट की डील के खिलाफ व्यपारियों में दिखा गुस्सा

फ्लिपकार्ट और वालमार्ट की डील के खिलाफ व्यपारियों में दिखा गुस्सा

Anger showing by the traders against the deal of Flipkart and Walmart

   

व्यापारियों के संगठन, कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स ने वालमार्ट फ्लिपकार्ट डील और रिटेल में एफडीआई के खिलाफ 28 सितम्बर को देशव्यापी भारत व्यापार बंद का आव्हान किया है.  इस डील के खिलाफ व्यापक समर्थन जुटाने और रिटेल में एफडीआई को अनुमति न दिए की मांग को लेकर 15 सितम्बर से दिल्ली से व्यापारियों की एक राष्ट्रीय रथ यात्रा शुरू करेगें जिसके बाद 16 दिसम्बर को दिल्ली में ऐतिहासिक राष्ट्रीय व्यापारी रैली निकलेगें वहीँ इस रैली में एक व्यापारी चार्टर भी जारी करेंगे.

बता दें कि इस निर्णय को रविवार के दिन नागपुर कैट के वार्षिक अधिवेशन में सर्वसम्मति से लिया गया है. वही इस अधिवेशन में देश के सभी राज्यों के लगभग 200 से अधिक व्यापारी नेताओं ने शिरकत लिया था. कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा, देश भर के व्यापारी वालमार्ट फ्लिपकार्ट डील के खिलाफ भड़के हुए हैं. यह डील सीधे तौर पर सरकार द्वारा साल 2016 में जारी प्रेस नोट 3 का उल्लंघन है.

उन्होंने आगे कहा, वालमार्ट फ्लिपकार्ट का यह संयुक्त गठबंधन देश के रिटेल व्यापार पर ई कॉमर्स के जरिये नियंत्रण और एकाधिकार का छिपा एजेंडा है.

leave a comment

Create Account



Log In Your Account



%d bloggers like this: