Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

गुस्साए लोगों ने रेलवे ट्रैक पर लगा दिया जाम! योगी ने संभाला मोर्चा: कुशीनगर हादसा

SI News Today

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह हुए दर्दनाक हादसे में 13 स्‍कूली बच्‍चों की मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे के बाद सीएम योगी कुशीनगर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. इस दौरान गुस्साए लोगों ने सीएम के सामने प्रदर्शन कर विरोध जताया. गुस्साए लोगों ने रेलवे ट्रैक पर जाम लगाया और रेलवे प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की.

इस दौरान पुलिस भी गुस्साए लोगों को काबू करने की कोशिश करते हुए नजर आए. भीड़ को नियंत्रित करने में अधिकारियों के पसीने छूट गए. आखिरकार खुद सीएम योगी ने मोर्चा संभाला और अपनी गाड़ी के बोनट पर चढ़कर लोगों को संबोधित किया. बोनट पर खड़े सीएम ने लोगों से कहा कि हमें आक्रोशित नहीं, संयम से समस्या का समाधान निकालना होगा. उन्होंने कहा कि आप रास्ते से हटेंगे तभी हम मौके पर पहुंचकर मुआयना कर सकेंगे.

सीएम ने दिए जांच के आदेश
सीएम योगी आदित्यनाथ ने माना की हादसे की सबसे बड़ी वजह ड्राइवर की लापरवाही है. जिसने कानों में ईयरफोन लगाया हुआ था. उन्होने कहा कि ये एक गंभीर हादसा है और इस हादसे में गंभीर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी कठोर कार्रवाई होगी. सीएम योगी आदित्याथ ने पूरे मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं.

मुआवजे का किया एलान
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपए का मुआवजा देने का निर्देश दिया है. वहीं रेलवे ने भी मृतकों के परिजनों को दो लाख के मुआवजे का एलान किया है और हादसे के कारणों के जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने इस दौरान कहा कि उन्होंने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री से बात की है और मानवरहित क्रासिंग को खत्‍म करने की अपील भी की है.

सवालों के घेरे में ड्राइवर की उम्र
जानकारी के मुताबिक, वैन ड्राइवर की उम्र पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने ड्राइवर की उम्र को लेकर कहा कि उसकी उम्र भी सवालों के घेरे में है, जिसकी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, प्रथम दृष्‍टया ऐसा लग रहा है कि ड्राइवर ने कान में ईयरफोन लगा रखा था. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और हादसे में गंभीर लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर भी कठोर कार्रवाई होगी.

SI News Today

Leave a Reply